• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आगरा में सेना ने तैयार क‍िया ऑक्सीजन प्लांट, कल से रोज 1000 सिलेंडर ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू

|

आगरा, अप्रैल 30: कोरोना संकट काल में ऑक्‍सीजन की कि‍ल्‍लत से जूझ रही ताजनगरी को शन‍िवार से राहत म‍िलने की उम्‍मीद है। वायुसेना और थल सेना की मदद से आगरा के टेढ़ी बगिया में नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट का काम पूरा हो गया है। सेना के जवानों ने द‍िन-रात काम कर इस प्लांट को तैयार क‍िया है। अब कल से यहां से रोज 1000 सिलेंडर ऑक्सीजन की आपूर्ति शुरू हो जाएगी। बता दें, यह प्‍लांट आगरा का सबसे बड़ा ऑक्‍सीजन प्‍लांट है, जिसे सेना और प्रशासन ने सात द‍िन में तैयार क‍िया है। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि शनिवार से ऑक्सीजन सिलेंडर भरने का काम शुरू हो जाएगा।

    राहत भरी खबर: हरियाणा में ऑक्सीजन का संकट दूर होगा, भुवनेश्वर से एयरलिफ्ट कराए गए 4 टैंकर

    agra Oxygen Plant Work Completed by Help Of Army

    प्रति दिन 1600 से 2000 सिलेंडर आपूर्ति की क्षमता

    जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने गुरुवार को बताया था कि अहमदाबाद से इंटरकूलर कॉपर ट्यूब को सेना की मदद से एयरलिफ्ट कर आगरा लाया गया। रातभर इसकी फिटिंग की गई है। प्लांट की क्षमता प्रति दिन 1600 से 2000 सिलेंडर आपूर्ति की है। शनिवार से 1000 सिलिंडर भरे जा सकेंगे। फिर धीरे-धीरे प्लांट को पूर्ण क्षमता पर चलाया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि ऑक्सीजन खपत अधिक होने और स्थानीय आपूर्ति कम होने की वजह से दिक्कत अधिक हो रही थी। अब प्लांट शुरू होने से नोएडा, मोदी नगर व झारखंड आदि स्थानों से आपूर्ति पर निर्भरता घट जाएगी। फिर सिर्फ एसएन के लिए लिक्विड ऑक्सीजन मंगानी पड़ेगी।

    यूपी में प‍िछले 24 घंटों में कोरोना के 34,626 नए मामले, कल से 18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशनयूपी में प‍िछले 24 घंटों में कोरोना के 34,626 नए मामले, कल से 18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन

    डीएम ने डॉक्‍टर्स से की ये अपील

    डीएम ने डॉक्‍टर्स से अपील करते हुए कहा कि जिन मरीजों को ऑक्सीजन की जरूरत है उन्हें ही ऑक्सीजन दी जाए। अनावश्यक सभी मरीजों को ऑक्सीजन नहीं दें। मरीजों के तीमारदारों से कोई अस्पताल ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मंगाएगा। बता दें, आगरा में शुक्रवार को अब तक के सर्वाधिक 893 केस सामने आए हैं। इससे पहले गुरुवार को 722 केस आए थे। अब तक कुल संक्रमित 20455 हो चुके हैं। वहीं एक्टिव केस बढ़कर 4544 हो गए हैं। शुक्रवार को 07 मौत और होने से सरकारी आंकड़ों में मृतक संख्‍या 264 हो चुकी है।

    English summary
    agra Oxygen Plant Work Completed by Help Of Army
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X