• search
आगरा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: बाइक मैकेनिक रातों-रात बना करोड़पति, बैंक से रुपए निकालने पहुंचे तो...

|
Google Oneindia News

आगरा, 23 सितंबर: बिहार के बाद अब उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक बाइक मैकेनिक करोड़ पति बन गया। इस बात की जानकारी युवक को उस वक्त हुई जब वो बैंक से रुपए निकालने पहुंचा। रुपए कहां से आए हैं इस बात को लेकर बैंक कर्मचारी पड़ताल में जुटे हैं। हालांकि, उसके खाते से लाखों रुपए का लेन-देन भी हो चुका है। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि यूपीआइ के जरिए इस खाते में यह धनराशि आती थी। फिलहाल बैंक ने युवक की पासबुक को जब्त कर लिया है।

Agra: One crore twenty lakh rupees came in Kapil Kumars bank account

यह मामला आगरा जिले के आंवलखेड़ा क्षेत्र के गढ़ी रामवक्शा गांव का है। गांव निवासी कपिल कुमार बाइक मैकेनिक है। बता दें, कपिल कुमार का खांडा गांव में भारतीय स्टेट बैंक शाखा में बचत खाता है। कपिल बैंक से रुपए निकालने के लिए बुधवार 22 सितंबर को शाखा में गया था। उसने पांच हजार रुपए निकालने के लिए फॉर्म जमा किया था। बैंक में पैसे निकालते समय बैंककर्मियों ने जब कपिल के खाते में पिछला लेनदेन देखा तो हैरान रह गए। बैंक में पैसे निकालते वक्त बैंककर्मियों ने देखा कि कपिल के खाते में पिछले 20 दिनों में एक करोड़ बीस लाख रुपए का लेनदेन हुआ है।

20 दिनों में हुआ 1 करोड़ 20 लाख का लेनदेन
एक करोड़ बीस लाख रुपए का लेनदेन की यह जानकारी जब मैनेजर द्वारा कपिल को दी गई तो उसने अनभिज्ञता जताई। शाखा प्रबंधक ने कपिल की पासबुक, आधार कार्ड और पैन कार्ड लेकर खाते को ब्लॉक कर दिया है। बैंककर्मियों ने उसको बताया था कि 16 सितंबर से अब तक उसके खाते से यह पैसे निकाले गए। उधर चूंकि ग्रामीण क्षेत्र की बैंक शाखा है, इसलिए उसमें भी करोड़ों का लेनदेन नहीं होता। बैंक स्‍टाफ पूरे मामले की पड़ताल करने में जुटा है।

ये भी पढ़ें:- 'चाचा जान' कहने वालों को असदुद्दीन ओवैसी ने दिया जवाब, खुद को बताया गरीबों का 'अब्बा'ये भी पढ़ें:- 'चाचा जान' कहने वालों को असदुद्दीन ओवैसी ने दिया जवाब, खुद को बताया गरीबों का 'अब्बा'

UPID के माध्यम से आया रुपया
यूपीआई के माध्यम से उसके खाते से 60 लाख रुपए निकाले गए। वहीं अब 60 लाख रुपए जमा हैं। इसकी जानकारी होने पर बैंक मैनेजर ने युवक से पूछताछ की तो वो चकित रह गया। शाखा प्रबंधक राजीव कुमार वर्मा का कहना है कि ऑफलाइन ट्रांजेक्‍शन मैनेजमेंट सिस्‍टम (ओटीएमएस) में कपिल का नाम आया। एसबीआइ के इस सिस्‍टम में रिपोर्ट हुआ कि ये खाता नया खुला है और इसमें लगातार कई ट्रांजेक्‍शन हो रहे हैं। यूनो एकाउंट है। यूपीआइ के जरिए इस खाते में रकम आ रही थी।

English summary
Agra: One crore twenty lakh rupees came in Kapil Kumar's bank account
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X