• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एक हफ्ते में हड़ताल खत्‍म हो, नहीं तो प्‍लांट होगा बंद: बजाज

|
Google Oneindia News

देश की दूसरी सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो इस समय मुश्किलों के दौर से गुजर रही है। एक तरफ कंपनी बाजार में नये वाहनों को पेश करने की योजना बना रही है तो दूसरी तरफ कंपनी के संयंत्र में कर्मचारियों ने हड़ताल कर रखी है। हड़ताल और घाटे के इस दौर से तंग आकर कंपनी के प्रमुख राजीव बजाज ने दो टूक में ही भारी चेतावनी दे डाली है।

Amazing! जेट विमान से भी तेज हवा में उड़ता है यह इंसान

राजीव बजाज ने कहा है कि, यदि पूणे प्‍लांट में कर्मचारियो ने एक सप्‍ताह के भीतर हड़ताल खत्‍म नहीं की और काम-काम दोबारा शुरू नहीं किया तो कंपनी अपने पूणे प्‍लांट को बंद कर देगी और यहां की उत्‍पादन कार्यो को दूसरे प्‍लांटों में शिफ्ट कर देगी। राजीव बजाज के इस बयान के बाद कुछ हो ना हो, लेकिन हड़ताली कर्मचारियों के खेमें में बेचैनी की लहर दौड़ गई है।

bajaj

इस बारें में बजाज ऑटो के अधिकारियों ने संवाददाताओ को बताया कि, कंपनी के प्रमुख राजीव बजाज ने सख्‍ती से इस मामले को एक हफ्ते के भीतर निपटाने का आदेश दिया है। आपको बता दें कि पिछले 25 जून से ही बजाज ऑटो के पूणे संयंत्र में कर्मचारी हड़ताल पर हैं, जिससे कंपनी का उत्‍पादन कार्य ठप्‍प पड़ा हुआ है और कार्य बुरी तरह प्रभावित हो रहा है।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार कंपनी की योजना है कि यदि एक सप्‍ताह के भीतर हड़ताल के इस मसले को सुलझाया नहीं गया तो कंपनी अपने पूणे संयंत्र के उत्‍पादन कार्य को अपने औरंगाबाद और पंत नगर प्लांट में शिफ्ट कर देगी और वहां पर उत्‍पादन कार्य शुरू किया जायेगा। किसी भी मामले में कंपनी अपने कार्यो के प्रति किसी भी प्रकार से लापरवाही बर्दाश्‍त करने को तैयार नहीं है।

bajaj auto strike chakan plant

आपको बता दें कि, कंपनी आगामी दिवाली तक बाजार में अपनी लोकप्रिय स्‍पोर्ट बाइक पल्‍सी 375 को पेश करने की योजना बना रही है। हाल ही में कंपनी ने पल्‍सर के इस नये संस्‍करण का सड़कों पर परीक्षण भी किया था। गौरतबल हो कि, हड़ताली कर्मचारी अपने वेतन में भारी बढ़ोतरी और सभी कर्मचारियों को ईसॉप के द्वारा कंपनी के 500 शेयर देने की मांग कर रहे हैं। इसके अलांवा पूर्व में निकाले गए कर्मचारियों को बिना शर्त वापस लेने की भी यूनियन की मांग है।

Photos• आधे लोगों ने किया कार में सेक्‍स

English summary
Bajaj Auto chief Rajiv Bajaj gave a week's ultimatum to the top management and the union to resolve the strike at the Chakan plant, otherwise company will be forced to move the board to shift production to other plants.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X