• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्‍पॉट फिक्सिंग: क्रिकेटरों को सप्‍लाई की गईं कॉलगर्ल्‍स

|

नयी दिल्‍ली (ब्‍यूरो)। रोमांच, ग्‍लैमर, बेइंतहा पैसा और क्रिकेट के फटाफट फॉरमेट यानी कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में स्‍पॉट फिक्सिंग का जो सनसनीखेज खुलासा हुआ है उसने सभ्‍य लोगों के खेल कहे जाने वाले क्रिकेट को कलंकित कर दिया है। दिल्‍ली पुलिस ने स्‍पॉट फिक्सिंग का खुलासा करते हुए भारतीय टीम के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत और दो अन्‍य खिलाड़ी अंकित चव्हाण और अजित चंदीला को गिरफ्तार किया है। ये तीनों खिलाड़ी राजस्‍थान रॉयल्‍स की तरह से खेलते थे। इस स्‍पॉट फिक्सिंग के खुलासे के एक दिन बाद एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है।

एक अंग्रेजी अखबार ने ये दावा किया है कि स्‍पॉट फिक्सिंग में न केवल पैसे बल्कि गिरफ्तार खिलाडि़यों को लड़कियां भी सप्‍लाई की गईं थी। सट्टेबाजों के फोन कॉल डीटेल्स से पता चला है कि खिलाड़ियों को न सिर्फ अच्छे खासे पैसे दिए गए बल्कि उनकी अय्याशी के लिए लड़कियों का इंतजाम किया गया था। दिल्‍ली पुलिस के जांच में इस बात का खुलासा हुआ है कि स्‍पॉट फिक्सिंग में पकड़े गए खिलाड़ी सटोरियों से लड़कियां भेजने की भी डिमांड करते थे और सट्टेबाजों ने तीन अलग-अलग मौको पर लड़कियों की सप्‍लाई की थी।

IPL spot-fixing: Bookies provided callgirls to Sreesanth and Chandila

दिल्‍ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि फोन टैपिंग में लड़कियों के लाए जाने और फिर उसे खिलाड़ियों तक पहुंचाने के कई ऐसे साक्ष्य मिले हैं, जो इस बात के सबूत हैं। अग्रेजी अखबार ने इस बात का भी खुलासा किया है कि गुरुवार तड़के जब दिल्ली पुलिस ने श्रीसंत और एक सट्टेबाज को मुंबई के खार इलाके से गिरफ्तार किया तो वो लड़कियों के साथ थे। इसी बीच खबर ये भी है कि राजस्‍थान रॉयल्‍स के एक खिलाड़ी ने स्‍कॉट सर्विस की सेवा ली थी मगर वो सीधे तौर पर फिक्सिंग में शामिल नहीं था।

मालूम हो कि दिल्‍ली पुलिस ने गुरुवार की रात मुंबई के होटल से तीनो खिलाडि़यों सहित 11 बुकीज को गिरफ्तार किया था। आपको बताते चलें कि इस स्‍पॉट फिक्सिंग के तार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद से भी जुड रहे हैं और अब इस स्पॉट फिक्सिंग की जांच NIA और ED भी करेंगी। वहीं दूसरी ओर स्पॉट फिक्सिंग को लेकर देश भर में बवाल शुरू हो गया है। जो लोग क्रिकेट को धर्म की तरह देखते हैं, वो इस करतूत से आगबबूला हैं। देश के कई शहरों में फिक्सिंग को लेकर विरोध-प्रदर्शन हुए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In a sensational revelation it was learnt that two bookies, Manan and Chand, arranged high profile callgirls for S Sreesanth and Ajit Chandila on at least three occasions.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X