• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान के सिंध में पीपीपी की सरकार बनने के आसार

|
Google Oneindia News
Pakistan
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में हुए प्रांतीय एसेम्बली के चुनाव के नतीजों से स्पष्ट है कि सिंध प्रांत में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) को बहुमत मिल गया है। यह पार्टी यहां अपने बलबूते सरकार बना सकती है। समाचार पत्र 'डॉन' के मुताबिक, अनाधिकारिक चुनाव परिणाम से पता चलता है कि सिंध प्रांत की 130 सीटों में से पीपीपी को 70 सीटें मिली हैं।

सिंध प्रांत के पीपीपी नेतृत्व की बैठक मंगलवार को कराची में होने की संभावना है जिसमें आपसी परामर्श से सदन का नेता, एसेम्बली अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के पदों के लिए पार्टी के सक्षम नेताओं का चयन किया जाना है। मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पीपीपी प्रभावी सरकार के गठन के लिए निर्दलीय विधायकों या समान विचारधारा वाली छोटी पार्टियों स समर्थन ले सकती है।

राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की पार्टी पीपीपी ने सिंध प्रांत में बेहतर प्रदर्शन किया है, जबकि अन्य प्रांतों में इस पार्टी के परिणाम निराशाजनक रहे। नेशनल एसेम्बली में यह सत्तारूढ़ पार्टी तीसरे स्थान पर चली गई है। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान में नेशनल और प्रांतीय एसेम्बली के चुनाव एक साथ गत शनिवार को कराया गया था। तालिबान आतंकवादियों की धमकी के बावजूद 60 फीसदी से अधिक मतदान हुआ।

English summary
The Pakistan Peoples Party (PPP) has emerged as the majority party in Sindh and now looks set to form the government in the province on its own, a media report said.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X