• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अखिलेश गये अमेरिका, शिवपाल बने 6 दिन के सीएम

|

लखनऊ (ब्यूरो)। कुंभ मेले की कामयाबी पर अमेरिका के हार्वर्ड विश्वविद्यालय में व्याख्यान देने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज सुबह अमेरिका रवाना हो गए। अखिलेश की वापसी 29 को सम्भावित है। तब तक उत्तर प्रदेश की कमान वरिष्ठ मंत्री तथा मुख्यमंत्री के चाचा शिवपाल सिंह यादव के पास रहेगी, यानी अब से छह दिन तक शिवपाल मुख्यमंत्री के रूप में कामकाज देखेंगे। यह खबर वैसे तो कोई खास खबर नहीं है लेकिन यदि महत्वाकांक्षा के हिसाब से देखा जाए तो ऐसा करके मुलायम परिवार ने यह साफ कर दिया है कि सत्ता की चाबी हमेशा परिवार अपने ही पास रखेगा।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अमेरिका के हार्वर्ड विश्वविद्यालय में महाकुंभ के सफल आयोजन पर एक व्याख्यान देना है। उनके साथ मुख्य सचिव जावेद उस्मानी भी गए हैं। मुख्य सचिव के दौरे पर रहने के दौरान कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक रंजन यूपी के मुख्य सचिव का कार्यभार देखेंगे। मुख्यमंत्री ने मंगलवार की सुबह अपने कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री और चाचा शिवपाल यादव से मुलाकात की। माना जा रहा है उन्होने हार्वर्ड दौरे के दौरान सरकार की निगरानी की जिम्मेदारी चाचा शिवपाल यादव को सौंपी। बाद में मुख्यमंत्री ने राजभवन जाकर राज्यपाल बीएल जोशी से मुलाकात की।

Akhilesh Yadav

सरकारी प्रवक्ता ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने मुलाकात में राज्यपाल को हार्वर्ड दौरे पर जाने और व्याख्यान देने के बारे में जानकारी दी। नगर विकास मंत्री आजम खां, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री अभिषेक मिश्र, राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष एनसी वाजपेयी, मुख्यमंत्री सचिवालय में परामर्शी आमोद कुमार, इलाहाबाद के मंडलायुक्त देवेश चतुर्वेदी, आइजी इलाहाबाद आलोक शर्मा, मेलाधिकारी मणि प्रसाद मिश्र, विशेष सचिव नगर विकास एसपी सिंह, नगर विकास मंत्री के ओएसडी आफाक अहमद, विजय कुमार यादव भी जा रहे हैं।

English summary
Uttar Pradesh chief minister Akhilesh Yadav on Wednesday left for the US to deliver a lecture at the Harvard Business School on Mahakumbh Success. Shivraj Singh has been appointed as working CM for 6 days.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X