• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अमेरिका में सम्‍मानित होंगे अखिलेश यादव

|

Akhilesh Yadav
लखनऊ (ब्यूरो)। यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 23 अप्रैल को अमेरिका के प्रतिष्ठित हार्वर्ड विश्वविद्यालय में महाकुंभ के सफल आयोजन के सूत्र बतायेंगे। हार्वर्ड विश्वविद्यालय के शिक्षकों और छात्रों को वह इसकी भी जानकारी देंगे कि इतने बड़े आयोजन को सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए किस तरह से नियोजन और विभिन्न एजेंसियों का सहयोग लिया गया। इस मौके पर उन्‍हें सम्‍मानित भी किया जायेगा।

मुख्यमंत्री के साथ नगर विकास मंत्री मोहम्मद आजम खान, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री अभिषेक मिश्र, मुख्य सचिव जावेद उस्मानी, इलाहाबाद के मंडलायुक्त तथा कुंभ मेला के प्रभारी रहे देवेश चतुर्वेदी, विशेष सचिव नगर विकास श्री प्रकाश सिंह भी अमेरिका जाएंगे। अमेरिका दौरे से मुख्यमंत्री 29 अप्रैल को लौटेंगे।

गौरतलब है कि अखिलेश यादव के नेतृत्‍व में इस साल महाकुंभ का आयोजन काफी सफल रहा। करोड़ों लोगों ने एक साथ डुबकी लगायी और सच पूछिए तो संगम के तट पर सरकार ने उनके लिये एक छोटा सा शहर बसा दिया था। इस शहर की व्‍यवस्‍था को करने में किस तरह की प्‍लानिंग की और शहर में बिजली, स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं, भोजन, सुरक्षा, आदि को कैसे पहुंचाया गया इन सभी चीजों का अध्‍ययन हारवर्ड की टीम ने किया।

English summary
Harward University in America will felicitate Akhilesh Yadav for the great organization of Mahakumbh Mela at Allahabad.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X