• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्काटलैंड: गटर के कीड़ों ने पी डाली हजारों लीटर दारू..

|

बैंगलोर। हेडलाइन पढ़कर आप भी चौंक गये होंगे ना कि हम क्या बात कर रहे हैं? कीड़े और शराब यह क्या बात हुई तो ऐसा सच में हुआ है जनाब। बात ब्रिटेन के डंबार्टन शहर की है जहां हज़ारों लीटर शराब को नाली में बहा दिया गया। अब जब हजारों लीटर शराब को नली में यूं बहाया जायेगा तो नाली के कीड़े तो शराब का सेवन करेंगे ही और दारूपीकर यही कहेंगे ना मैं पीता नहीं... मुझको पिलायी गयी है।

बात मंगलवार यानी 26 फरवरी की है। बीबीसी के मुताबिक वाइन की मशहूर कंपनी 'शिवास ब्रदर्स' के बॉटलिंग प्लांट में नाईट शिफ्ट के दौरान कंपनी के मजदूरों ने प्लांट की मशीन को साफ करते हुए गंदे पानी को नाली में फेंकने की जगह 18000 लीटर स्कॉच व्हिस्की को नाली में बहा दिया।

WINE
वो धड़ल्ले से पानी की जगह शराब को बहाये जा रहे थे लेकिन वाटर ट्रींटमेंट वालों की नजर से उनका यह कारनामा बच नहीं पाया। वो शराब की गंध को पहचान गये। उन्होंने तुरंत कपंनी से इस मामले में बात की, कंपनी के तो होश उड़ गये। एक तो लापरवाही के कारण लाखों का नुकसान ऊपर से शराब के कारण नदी का पानी भी बेकार।

हालांकि कंपनी कह रही है कि शराब, नाली के जरिये नदी के पानी में नहीं गयी है। हम मामले की जांच कर रहे हैं लेकिन वाटर ट्रींटमेंट प्लांट के अधिकारी इस बात से सहमत नहीं है फिर भी जांच जारी है। अधिकारियों ने कंपनी को सख्त हिदायत दी है कि अगर दोबारा से ऐसा हुआ तो उन्हें इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Big News, Workers Flush Gallons Of Chivas Into Sewar in Scotland.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X