• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुजरात के विकास से जलती हैं ममता

|

mamata banerjee
पश्चिम बंगाल। बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने जब से बंगाल की मुख्यमंत्री पद का कार्यभार संभाला है तबसे वो किसी ना किसी बात को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर करती रही है। कभी अपने कार्टून बनाने को लेकर तो कभी अपने ऊपर टिप्पणी करने वालों पर दीदी की नाराजगी लोगों के सामने आती रही है। इसबार दीदी का गुस्सा गुजरात पर फूटा है। गुस्से से लाल-पीली ममता ने गुजरात को दंगों का राज्य कह दिया।

24 परगना में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुजरात सरकार पर बोलते हुए कहा कि वो समृद्ध है क्योंकि वहां की समपन्नता का राज एनआरआई से मिलने वाला भारी निवेश है। ममता ने अपने बयान में साफ तौर पर कहा कि मेरे सामने कोई भी गुजरात का बखान ना करे क्योंकि उनकी चमक विदेशी निवेश की वजह से है। दीदी ने गुस्से में ये तक कह डाला कि हम गुजरात की तरह भले ना चमक रहे हो, लेकिन हम उनकी तरह दंगों में शामिल नहीं है। अपनी टिप्पणी में ममता ने कहा कि गुजरात दंगे कर सकता है लेकिन बंगाल नहीं।

ममता ने गुजरात और बंगाल की तुलना एक साथ करने असंतोषजनक बताया। उन्होंने कहा कि हम आबादी में उनसे काफी अधिक है, उनके यहां बंद, जाम और हड़तालें नहीं होती। वो हमारी तरह कर्ज में डूबे नहीं है, इसलिए वो हमशे आगे है। ममता ने बंगाल की बदहाली के लिए पिछली वामपंथी सरकार और केन्द्र को जिम्मेदार ठहराया। ममता ने कहा कि बंगाल जितना कमाता है उससे कहीं ज्यादा उसे कर्ज का ब्याज चुकाना होता है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केन्द्र सरकार से राज्य के कर्ज पर ब्याज को स्थगित करने की मांग की थी, जिसे केन्द्र सरकार ने मामने से इंकार कर दिया था।

गौर करने वाली बात ये है कि केन्द्र के एफडीआई प्रस्ताव का विरोध करने के बाद से तृणमूल कांग्रेस और केन्द्र सरकार के बीच तानातनी चल रही है। ममता ने एफडीआई का विरोध करते हुए केन्द्र सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया था। जिसके बाद से दोनों के बीच मनमुटाव जारी है। ममता के कर्ज माफी के अनुरोध को ना मंजूर करने के पीछे इसी नाराजगी को वजह माना जा रहा है।

English summary
Chief Minister Mamta Banerjee show her anger on Gujarat.She said Gujrat is develop because of there NRI Investment.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X