• search
उत्तर प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव को 'नागिन' ने दिखाया फन!

By रामलाल जयन
|

Nagin Gang warns Akhilesh Yadav over increasing rape cases
फतेहपुर। उत्तर प्रदेश में बढ़ रही बलात्कार की घटनाओं पर चिंता जाहिर करते हुए नवोदित महिला संगठन ‘नागिन गैंग' की चीफ कमांडर शीलू निषाद ने समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव को उनका चुनावी वादा "बलात्कार पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाया जाएगा" याद दिलाते हुए कहा कि ‘सपा अध्यक्ष को झूठा चुनावी वादा करने के लिए महिलाओं से माफी मांगना चाहिए।'

नागिन गैंग की मुखिया शीलू निषाद इस समय एक दलित छात्रा के साथ हुई रेप की घटना के सिलसिले में फतेहपुर में हैं। उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि बुधवार को केन्द्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्री कृष्णा तीरथ ने राज्य सभा में एक सवाल के जवाब में बताया कि राष्ट्रीय महिला आयोग में इस वर्ष बलात्कार की 570 शिकायते आई हैं, जिनमें 319 शिकायते उत्तर प्रदेश से हैं।

उन्होंने कहा कि बलात्कार की बढ़ रही घटनाओं से साबित होता है कि प्रदेश सरकार महिला हिंसा रोंकने में विफल है और सपा का विधान सभा चुनाव में यह वादा कि उनकी सरकार बनी तो बलात्कार की पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाया जाएगा, झूठा साबित हो गया है। शीलू निषाद ने कहा कि अखिलेश यादव सरकार में कोई ऐसा दिन नहीं गुजरता, जब किसी महिला की अस्मत न लूटी जाती हो। बढ़ रही बलात्कार की घटनाओं से कानून व्यवस्था चरमरा गई है।

शीलू उदाहरण के तौर पर बताती हैं कि फतेहपुर शहर में एक दलित छात्रा द्वारा रेप का अभियोग दर्ज कराए जाने पर पुलिस पहले चार दिन उसे महिला थाने में बंद किए रही और अब 24 नवम्बर से नारी निकेतन में बंद किए है। पुलिस कार्रवाई पर उंगली उठाते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि विवेचक अब तक पूर्णतः घटनास्थल का निरीक्षण तक नहीं कर पाए और न ही अदालत में उसका बयान ही दर्ज करा सके। अभियुक्तों की गिरफ्तारी पर सवाल ही नहीं किया जा सकता।

इसी तरह खागा थाने के अमांवा गांव में पिछले दिनों रुबीना नामक युवती की सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई, पुलिस ने अभियोग दर्ज करने में सिर्फ हत्या की धारा का उल्लेख किया है।

‘नागिन गैंग' की चीफ कमांडर का कहना है कि ‘यदि सरकार चाह ले तो पल भर में जैसे दस्यु ददुआ और ठोकिया का सफाया हो गया है, उसी तरह महिला हिंसा पर भी रोंक लग सकती है, पर सरकार ऐसा इसलिए नहीं कर रही क्योंकि इस घिनौने अपराध में ज्यादातर सत्ता में भागीदार लोग शामिल रहते हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा कि सपा प्रमुख मुलायाम सिंह यादव को अपना चुनावी वादा भूल जाने के लिए महिलाओं से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगना चाहिए या फिर अखिलेश को सत्ता से हटा देना चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Newly constructed Nagin Gang's leader Sheelu Nishad has warned Uttar Pradesh Chief Minister Akhilesh Yadav over increasing rape cases in the state.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X