• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई आतंकी हमला: हेडली-राणा को जनवरी में मिलेगी सजा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। मुंबई हमले को अंजाम देने वाले अमेरिका में जन्मे लश्कर ए तैयबा का आतंकी डेविड कोलमैन हेडली को अगले साल 17 जनवरी को सजा सुनाई जाएगी, जबकि उसके साथी तहव्वुर हुसैन राणा की सजा का ऐलान अब चार दिसंबर की जगह 15 जनवरी को होगा। इस बात की जानकारी शिकागो अदालत के प्रवक्ता रैंडल सैम्बोर्न ने मीडिया को दी। उन्होंने बताया कि अमेरिकी जिला न्यायाधीश हैरी लीनेनवेबर ही दोनों दहशतगर्तों को सजा सुनायेंगे।

आपको बता दें कि 18 मार्च 2010 को ही हेडली ने अपना गुनाह कबूल लिया था। उसने बताया था कि वर्ष 2005 में लश्करे तैबा के तीन सदस्यों के निर्देश के अनुसार उन्होंने भारत जाकर अपनी योजनाओं के लिए जानकारी जुटानी शुरू की थी उसने अपना नाम भी दाऊद गिलानी से बदल कर डेविड कोलमैन हेडली रख लिया था ताकि कोई उसे पाकिस्तानी ना समझे।

गौरतलब है कि 26 नवंबर, 2008 को लश्कर के 10 आतंकवादियों ने मुंबई में कई जगहों को अपना निशाना बनाया था। जिनमें 164 लोगों की जान चली गई और सैकड़ों घायल हुए. इनमें ताज महल होटल, ओबरॉय होटल, लियोपॉल्ड कैफे, चाबाद हाउस और छत्रपति शिवाजी टर्मिनस शामिल थे।

तो वहीं अमेरिका में गिरफ्तार पाकिस्तानी मूल का संदिग्ध आतंकवादी तहव्वुर हुसैन राणा पाक सेना से भागा हुआ व्यक्ति है। राणा भी मुंबई हमले में शामिल था। यही नहीं राणा और उसके साथी डेविड कोलमैन हेडली को बीते साल डेनमार्क के उस अखबार के दफ्तर को निशाना बनाने के आरोप में पकड़ा गया था जिसने पैगम्बर के विवादास्पद कार्टून छापे थे।

English summary
The sentencing of American-born Lashkar-e-Taiba terrorist David Headley, accused of involvement in 26/11 Mumbai attacks, has been fixed for January 17 next year while that of his accomplice Tahawwur Rana has been rescheduled for January 15 from December four.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X