• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विलासराव देशमुख को लीवर, किडनी देने के लिये तैयार ड्राइवर की मौत

|
Google Oneindia News

Union minister Vilasrao Deshmukh
दिल्ली (ब्यूरो)। केंद्रीय विज्ञान व तकनीकी मंत्री विलासराव देशमुख के जीवन पर फिर संकट मडराने लगा है। जिस वैन ड्राइवर की किडनी औऱ लीवर उन्हें प्रत्यारोपित होनी थी आज उसकी सुबह 2.45 बजे मुत्यु हो गई। हालांकि डाक्टरों ने उसे बचाने का भरपूर प्रयास किया पर उसे बचाया नहीं जा सका। सूत्रों ने बताया कि 31 वर्षीय स्‍कूल वैन चालक चेन्नई का रहने वाला था।

उसका शनिवार को एक्सीडेंट हो गया था। उसे वैन ने उस समय टक्कर मार दी जब वह मोटरसाइकिल से घर जा रहा था। उसे आननफानन में अस्पताल लाया गया था। डॉक्‍टरों ने उसे ब्रेन डेड घोषित किया हुआ था। डॉक्‍टरों के अनुसार, वह कार्डिक अरेस्‍ट से जूझ रहा था। एक सूत्र ने बताया कि चालक का परिवार किडनी और लीवर डोनेट करने के लिए तैयार था पर वह भी पुलिस को देखकर मुकर गया। हालांकि देर रात्रि वह इसके लिए मान गए थे। माना जा रहा था कि पुलिस के जाने के बाद वे एक बार फिर इसके लिए तैयार हो जाएंगे पर इसी बीच उसकी मौत हो गई।

एक डॉक्‍टर ने बताया कि हम मरीज को बचाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे थे लेकिन इसके लिए कुछ कर नहीं सकते थे। हर कदम बड़ी सावधानी से उठा रहे थे लेकिन मेडिको लीगल केस होने की वजह से प्रक्रिया में थोड़ा वक्‍त लग गया और मरीज को नहीं बचा पाए। वहीं शनिवार को ही ग्‍लोबल हॉस्पिटल के डॉक्‍टरों ने विलासराव देशमुख के केस को सुपर अल्‍ट्रा इमरजेंसी केस घोषित कर दिया है। अस्पताल के एक सूत्र ने बताया कि देशमुख की की हालत अत्‍यंत गंभीर है। उनकी किडनी और लीवर फेल हो गए हैं।

English summary
The school van driver, who was declared brain-dead and whose liver and kidney were to be transplanted in Union minister Vilasrao Deshmukh, died at 2.45 am ahead of the transplant.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X