• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विलासराव देशमुख की हालत अभी भी बेहद नाजुक

|
Google Oneindia News

Deshmukh conscious, but critical: Doctors
चेन्‍नई। लीवर और किड़नी से जुड़ी समस्या के कारण चेन्‍नई के एक निजी अस्पताल में भर्ती केन्द्रीय विज्ञान और प्रोद्योगिकी मंत्री तथा महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री विलासराव देशमुख की हालत अभी भी गंभीर बनी हुयी है। ग्लोबल अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया उनकी हालत अभी भी नाजुक बनी हुयी है और उन्हें लगातार निगरानी में रखा जा रहा है। इस अस्पताल में 67 वर्षीय देशमुख का उपचार चल रहा है। अधिकारी ने हालांकि और कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि देशमुख के परिवार के सदस्यों ने आग्रह किया है कि उनकी निजता का सम्मान किया जाना चाहिए और अगर जरूरी हुआ तो वह खुद सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दे देंगे।

किड़नी प्रत्यारोपण करने वाले सर्जन डॉक्टर मोहम्मद रेला सहित कई विशेषज्ञ डॉक्टरों का एक दल देशमुख की देखभाल कर रहा है। देशमुख अभी सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं। अस्पताल के प्रवक्ता ने कल कहा था कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री की हालत स्थिर बनी हुयी है और उन्हें दो दिन तक निगरानी में रखे जाने की जरूरत है। मुंबई के एक अस्पताल में उपचार करवा रहे देशमुख को गंभीर हालत में सोमवार की शाम को हवाई एम्बुलेंस के जरिये यहां लाया गया था।

प्रवासी भारतीय मामलों के मंत्री व्यालार रवि को कल सूक्ष्म, लघु और मझौले उद्यमों के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया है। विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अलावा देशमुख के पास इस मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार था। उल्‍लेखनीय है कि विलासराव देशमुख के बेटे और बॉलीवुड स्‍टार रितेश देशमुख ने कहा है कि वह अपने पिता को अपनी किड़नी देने को तैयार है मगर डॉक्‍टरों ने फिलहाल इस संबंध में कोई भी जानकारी नहीं दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X