• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विलासराव देशमुख की हालत बेह‍द नाजुक, रितेश किडनी देने को तैयार

|
Google Oneindia News

 Vilasrao Deshmukh on life support after liver, kidney failure
मुंबई। केंद्रीय विज्ञान व तकनीकी मंत्री और महाराष्‍ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री विलासराव देशमुख की हालत बेहद ही गंभीर बनी हुई है। उन्‍हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। डॉक्‍टरों का कहना है कि देशमुख किडनी फेलियल और लीवर एलाइंमेंट (किडनी और लीवर फेल होना) की समस्‍या से जूझ रहे हैं। वह सूत्रों की मानें तो उन्‍हें कैंसर होने की भी खबर आ रही है। वहीं, उन्‍हें कैंसर होने की भी खबर आ रही है। सूत्रों ने बताया कि विलासराव को लीवर कैंसर है। उल्‍लेखनीय है कि सोमवार को देशमुख की तबियत अचानक खराब हो गई। नाजुक हालत को देशते हुए डनहें सोमवार की शाम ही उन्‍हें एयर एंबुलेंस से मुंबई से चेन्नई ले जाया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है।

वहीं दूसरी तरफ खबर यह भी आ रही है कि विलासराव देशमुख के बेटे और बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख ने अपने पिता को किडनी देने का मन बना लिया है मगर डॉक्‍टर अभी इस बात के लिये तैयार नहीं हुए है। मालूम हो कि विलासराव देशमुख पिछले कुछ महीनों से काफी बीमार चल रहें हैं। उनकी तबीयत आठ महीनों से खराब चल रही है। इस दौरान देशमुख अपना इलाज विदेश में भी करा रहें थे। बीच में उनकी उनकी स्थिति में खासा सुधार भी हुआ था मगर सोमवार को अचानक तबियत बिगड़ गई और उन्‍हें चेन्‍नई लाना पड़ा।

डॉक्‍टरों की मानें तो विलासराव की तबियत बेहद गंभीर बनी हुई है। कुछ भी कह पाना संभव नहीं है। विलासराव को लाइफ सपोर्ट पर रखा गया है। फिलहाल विलासराव के परिवार की तरप से कोई भी स्‍टेटमेंट नहीं आया है। गौरतलब है कि विलासराव देशमुख करीब 8 साल तक महाराष्‍ट्र राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं और पिछले कई सालों से केंद्रीय मंत्रिमंडल में काम कर रहे हैं। 2008 में मुंबई पर आतंकवादी हमले के बाद उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

English summary
A critically ill Union science and technology minister and former Maharashtra chief minister Vilasrao Deshmukh was rushed to a Chennai-based super specialty hospital and admitted there late on Monday evening.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X