• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक में भाजपा सरकार पर संकट, 10 मंत्रियों ने दिया इस्‍तीफा

|
Google Oneindia News

BS Yeddyurappa and DV Sadananda Gowda
बेंगलूर। कर्नाटक में सत्तारूढ़ भाजपा के बी एस येदयुरप्पा धड़े ने नेतृत्व परिवर्तन की मांग तेज करते हुए आज 10 मंत्रियों के इस्तीफे की धमकी दी। येदयुरप्पा के निष्ठावान भाजपा विधायक हरीश ने दावा किया कि उमेश कट्टी, मुरूगेश निरानी, सी एम उदासी और एम पी रेणुकाचार्य समेत 10 मंत्री आज शाम को मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा को अपना अपना त्यागपत्र सौंप देंगे।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि दस मंत्री शाम को इस्तीफा दे देंगे। हमारा निर्णय अटल है। उन्होंने कहा कि येदयुरप्पा धड़ा संसदीय दल की बैठक बुलाने की मांग कर रहा है और उसकी यह भी मांग है कि यदि उसके पास संख्याबल है तो नेतृत्व परिवर्तन किया जाए। इस धड़े ने कहा कि पार्टी आलाकमान आज ही उसकी मांग पर निर्णय करे क्योंकि उसका धैर्य अब जवाब दे रहा है तथा वह और इंतजार नहीं कर सकता।

केंद्रीय नेतृत्व ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि राष्ट्रपति चुनाव संपन्न हो जाने तक (19 जुलाई तक) नेतृत्व परिवर्तन का सवाल ही नहीं उठता। येदयुरप्पा के वफादार मंत्रियों ने ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज मंत्री जगदीश शेट्टार के निवास पर रणनीति बैठक की। बताया जाता है कि येदयुरप्पा धड़ सदानंद गौड़ा के स्थान पर शेट्टार को मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहता है।

कर्नाटक के पार्टी मामलों के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने नयी दिल्ली में कहा कि गौड़ा के स्थान पर किसी और को लाये जाने का सवाल ही नहीं उठता क्योंकि वह अच्छा काम कर रहे हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के एस ईश्वरप्पा ने स्वीकार किया है कि विधायकों का एक समूह गौड़ा को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग कर रहा है जबकि दूसरा इस कदम के खिलाफ है।

English summary
Karnataka 10 Ministers loyal to former CM BS Yeddyurappa resigned on Friday demanding an immediate change of guard in the state.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X