• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

परवेज अशरफ बने पाक के नये पीएम, मनमोहन ने दी बधाई

|
Google Oneindia News
raja pervaiz ashraf
नयी दिल्ली। पाकिस्‍तान में काफी उठा-पलट के बाद प्रधानमंत्री की तलाश खत्‍म हो गयी। रजा परवेज अशरफ को पाकिस्‍तान का नया प्रधानमंत्री चुन लिया गया है। मनमोहन सिंह ने परवेज अशरफ को पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री नियुक्त किए जाने पर आज बधाई दी और विश्वास जताया कि दोनों देश उनके कार्यकाल के दौरान द्विपक्षीय मुद्दों पर प्रगति को जारी रखेंगे।

पाकिस्तान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री को भेजे गए संदेश में सिंह ने कहा कि मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री के तौर पर आपके कार्यकाल के दौरान दोनों देश सभी मुद्दों पर अपनी द्विपक्षीय बातचीत में प्रगति को जारी रखेंगे और जनता के फायदे के लिए सभी क्षेत्रों में अपने सहयोग को मजबूती प्रदान करके अच्छे पड़ोसी संबंध का निर्माण करेंगे।

पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पीपीपी के कद्दावर नेता अशरफ को कल रात राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई थी। उन्हें प्रधानमंत्री पद की शपथ नेशनल असेंबली द्वारा नया प्रधानमंत्री निर्वाचित करने के बाद दिलाई गई। भुट्टो परिवार के वफादार 61 वर्षीय नेता को प्रधानमंत्री पद के लिए तब चुना गया जब इस पद के लिए पार्टी की मूल पसंद मखदूम शहाबुद्दीन के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया।

अपने निर्वाचन के बाद नेशनल असेंबली को संबोधित करते हुए अशरफ ने वादा किया कि वह अपनी विदेश नीति की प्राथमिकताओं में से एक के तौर पर भारत के साथ संबंधों को बेहतर बनाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पहले से ही चल रही बातचीत की प्रक्रिया को मजबूत बनाने के लिए काम करेगा ताकि कश्मीर जैसे मुद्दों का समाधान किया जा सके।

English summary
Pakistan's ruling party nominated former water and power minister Raja Pervez Ashraf to replace the ousted prime minister.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X