• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आज अभिनेता संजय दत्‍त अदालत में होंगे पेश

|

Sanjay Dutt
फिल्म अभिनेता संजय दत्त पर लोकसभा चुनाव में सपा के समर्थन में जनसभा के दौरान विवादास्‍पद भाषण देने का आरोप लगाया गया है। इलाहाबाद उच्‍च न्‍यानयालय ने उत्‍तर प्रदेश की मऊ जिला अदालत में जारी आप‍राधिक सुनवाई पर रोक लगा दी है। चुनाव अचार संहिता उल्लंघन मामले में संजय दत्त को शुक्रवार को ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के कोर्ट में पेश होना है।

संजय दत्त ने वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान सपा के समर्थन में प्रचार करते हुए भड़काऊ भाषण दिया था। जिसके बाद संजय पर मऊ जिला अदालत में आप‍राधिक मुकदमा दर्ज हुआ था। अभिनेता की ओर से दाखिल याचिका को खारिज कर पेशी का आदेश दिया था।

संजय दत्‍त ने सपा प्रत्‍याशी अरशद जमाल की जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि मेरी मां मुस्लिम थी, इसलिए टाडा में बंद होने के बाद मेरे ऊपर थर्ड डिग्री का प्रयोग किया गया था। मैने आप लोगो के लिए यातनाए सही है, इसलिए आप मेरे कहने पर सपा को वोट करे। इस कथन को आचार संहिता को उल्‍लंघन पाते हुए मामला दर्ज कराया गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
The Allahabad High Court on Thursday stayed the trial proceedings and the summons issued by a court in Mau against film actor Sanjay Dutt in a case pertaining to an alleged inflammatory speech.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X