• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एयरफोर्स से रिटायर होने के बाद बन गया चोर

|

Arrested
दिल्ली (ब्यूरो। पुलिस ने एक रिटायर एयर फोर्स कर्मचारी को पकड़ा है जो रिटायरमेंट के बाद आर्मी अफसरों के घरों में चोरी करता था। हैरत की बात है कि वह चोरी के लिए महंगी टाटा सफारी में आता था और गाडी़ पर भारत सरकार का लोगो लगा रहता था। चोर इतना बड़ा उस्ताद था कि इसने पता कर लिया था कि चोरी में सबसे कम सजा होती है। फिर कोई चोरी के मामलों अदालत का चक्कर नहीं लगाता। इस लिहाज से उसका मानना था कि यहां जोखिम भी कम है।

पुलिस ने इसके कब्जे से करीब चार लाख रुपये की कीमत का चोरी का सामान बरामद किया है। इसकी गिरफ्तारी से चोरी के कई मामले सुलझे हैं।दक्षिण-पश्चिमी जिले के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त एके ओझा पालस एयरफोर्स के 13 बेस रिपयेर डिपो में रहने वाले एनएस सांगवान ने शिकायत दी थी कि दो दिन एक शख्स ने खुद का नाम संपूर्णानंद बंदोउपाध्याय (55) बताते हुए कहा कि वह एयरफोर्स से रिटायर है और प्राइवेट गाड़ी से पिंटो पार्क आवासीय इलाके में घुस गया। जब वह कैप्टन राकेश कुमार के घर का ताला तोड़ने का प्रयास कर रहा था तो उसे रंगेहाथ पकड़ लिया गया।

उसे दिल्ली कैंट थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। मामला दर्जकर थानाध्यक्ष रामनिवास की देखरेख में एसआई महेश सोनी की टीम ने तफ्तीश शुरू की। पता लगा कि तीन और 11 जनवरी को न्यू पिंटो पार्क इलाके में इसी तरीके से चोरी की दो वारदात हो चुकी हैं। पूछताछ में इसने चोरी की बात कबूल कर ली।

पूछताछ में पता लगा कि ये 1975 में बतौर एयरमैन भर्ती हुआ था और 1990 में रिटायर हो गया। रिटायर के बाद मौत मस्ती की जिंदगी जीना भारी हो गया तो ये अपराध की दुनिया में उतर गया। इसे लूटपाट और डकैती की सजा के बारे में जानकारी थी। इस कारण ये चोरी की वारदात ही करता था। चोरी की वारदात में ज्यादातर लोग शिकायत नहीं करते हैं और शिकायत करते हैं तो अदालत में नहीं जाते। चोरी के सामान से इसने टाटा सफारी गाड़ी खरीदी। ये बंद पड़े घरों को ही टॉरगेट करता था।

आरोपी मूलरुप से पश्चिमी बंगाल का रहने वाला है और शकूरपुर में किराए पर रह रहा था। ये अपने किराए के घर बदलता रहता था। इसने पहली पत्नी को छोड़ दिया था और दूसरी पत्नी के साथ रह रहा था। इसकी दूसरी पत्नी की उम्र 27 वर्ष है। इसके कब्जे से पांच सोने की अंगूठी, एक सोने का ब्रेसलेट, तीन सोने की चैन, दो जोड़ी सोने के कानों के टॉपस, एक मंगलसूत्र, एक सोने का नेकलेस आदि ज्वैलरी समेत टाटा सवारी गाड़ी बरामद की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After retiring from the Air Force sampurnanad of West Bengal became a thief. Police arrested him with goods. He used Tata Safari so one suspect him.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X