• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमर सिंह ने मुझे कांग्रेस में लौटने को कहा: संजय दत्‍त

|

Sanjay Dutt
इलाहाबाद। बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने आज दावा किया कि कांग्रेस में उनकी वापसी अमर सिंह की ओर से दी गई सलाह पर अमल करने से हुई। अमर सिंह ने मुझे कांग्रेस में लौटने को कहा। संजय दत्त दत्त ने कहा कि वह अमर सिंह ही थे जिन्होंने मुझे यह सलाह दी थी कि मुझे कांग्रेस में लौट जाना चाहिए। उन्होंने मुझे याद दिलाया कि पार्टी के साथ मेरे परिवार के लंबे समय से ताल्लुकात रहे हैं जिस वहज से कांग्रेस मेरे लिए धमनियों में बहने वाले रक्त की तरह है।

कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करने कल यहां पहुंचे दत्त ने कहा कि अमर सिंह को सपा ने जिस तरह से बेइज्जत किया, उससे मुझे बहुत अधिक दुख हुआ। आखिरकार उन्होंने पार्टी को उस मुकाम पर पहुंचाने के लिए बहुत कुछ किया, जहां आज वह खड़ी है। इसी वजह से जब उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया, मैंने भी पार्टी छोड़ दी। उन्होंने कहा, बाद में जब हम अपनी भविष्य की रणनीति पर चर्चा कर रहे थे तब सिंह ने सुझाव दिया कि मुझे कांग्रेस में लौट जाना चाहिए।

गौरतलब है कि सिंह ने 2008 में संप्रग सरकार के लिए सपा का समर्थन सुनिश्चित करने में अहम भूमिका निभाई थी, जिससे सत्तारूढ़ गठबंधन को संसद में विश्वास मत हासिल करने में मदद मिली थी। बहरहाल, सिंह ने राष्‍ट्रीय लोक मंच नाम से अपनी अलग पार्टी बना ली है जो उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ रही है। दत्त की बहन प्रिया दत्त भी कांग्रेस सांसद हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Defending his parting of ways with old friend Amar Singh, Bollywood star Sanjay Dutt on Sunday claimed that his "return" to Congress came after "advice" to this effect from the expelled Samajwadi Party leader himself.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X