• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुलायम के हुए बुखारी तो कांग्रेस और भाजपा हुईं कड़क

|
Google Oneindia News
Digvijay Singh
लखनऊ। दिल्‍ली स्थित जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव का साथ दिया तो बाकी राजनीतिक दलों ने बुखारी पर जमकर निशाना साधा है। कांग्रेस और भाजपा तो उन्‍हें आतंकवादी तक करार दे रही है। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने बुखारी को आतंकवादी करार देते हुए उन्‍हें ओसामा बिन लादेन के नाम से बुलाया था।

मुलायम सिंह यादव की पार्टी को समर्थन देने वाली बुखारी की अपील पर चुटकी लेते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि अब सपा प्रमुख ने कल्‍याण सिंह को साइकिल से उतारकर अब सैयद अहमद बुखारी को बैठा लिया है। उन्‍होंने यह भी कहा कि कभी सपा प्रमुख ने कल्‍याण सिंह को समाजवादी पार्टी में शामिल किया था। जिन्‍होंने अयोध्‍या में बाबरी मस्जिद को गिराने में मुख्‍य भूमिका निभाई थी।

वहीं भाजपा ने भी सैयद अहमद बुखरी को उन्‍हीं के अंदाज में जवाब दिया है। बुखारी द्वारा सपा को वोट देने की टिप्‍पणी पर भाजपा ने अपने मुस्लिम नेता को ही मोर्चा संभालने के लिए कहा है। भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्‍ता मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा कि सैयद अहमद बुखारी मुस्लिमों के हितैशी नहीं हैं। वो राजनीतिक हथकंडे अपना रहे हैं।

गौरतलब है कि इस बार उत्‍तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों में मुस्लिम वोटर महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। ऐसे में मुलायम सिंह ने बुखारी की मदद से मुस्लिम वोटरों को अपनी तरफ मोड़ने की कोशिश की है। जिसकी वजह से दूसरे राजनीतिक दलों को नुकसान हो सकता है। अब देखना है कि बुखारी की अपील के बाद मुस्लिम वोटर मुलायम सिंह का कितना साथ देते हैं।

English summary
Congress and BJP slammed Maulana Syed Ahmed Bukhari for playing politics with Muslim voters before UP assembly polls.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X