• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डॉक्‍टरों ने मरीज के पेट से निकाली चार फुट लंबी रॉड

|

operation
फरीदाबाद। हरियाणा के जिला फरीदाबाद के सर्वोदय हास्‍पिटल और शोध केंद्र के डॉक्‍टरों की टीम ने 45 वर्षीय मरीज के पेट से चार फुट लंबी और दो इंच चौड़ी लोहे की रॉड निकालने में सफलता हासिल की। अस्पताल में डा पंकज जुत्शी के नेतृत्व में शल्य चिकित्सकों के एक दल ने एक 45 साल के मजदूर दन्नू राम के पेट से रॉड को निकालकर उसे इस सर्जरी के जरिये नया जीवन दिया है।

दन्नू राम एक निर्माणाधीन इमारत की तीसरी मंजिल से नीचे गिर गया था। उसके कंधे पर गंभीर चोट आयी थी और वहीं नजदीक पड़ी एक लोहे की छड़ उसके शरीर को चीरती हुई पेट में जा घुसी और पीठ से बाहर निकल आयी । उस छड़ ने दन्नू राम की आंतों को भी चोट पहुंचायी और पेट में उसकी वजह से जगह-जगह घाव बन गए। यहां आयोजित प्रेस वार्ता में डा राकेश गुप्ता ने बताया कि यह हादसा 17 जनवरी 2012 को घटा।

दन्नू राम दिन में करीब दो बजे इमारत से गिरा था। उसे तत्काल सर्वोदय अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टरों की टीम ने लगभग ढाई घंटे तक उसकी सर्जरी के बाद लोहे की छड़ को उसके शरीर से निकाला। सर्जरी विभाग के प्रमुख डा. पंकज जुत्शी ने कहा कि यह वाकई हैरतंगेज उपलब्धि है। दन्नू राम की सर्जरी करने वाली डॉक्टरों की टीम के अन्य सदस्यों में डा अभिशेख मारूर जनरल सर्जरी और डा. सचिन नागर शामिल थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A construction worker, father of six children, survived after a 4-feet iron rod pierced his stomach when he fell off a high-rise in Faridabad last week.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X