• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एफडीआई पर देश को गुमराह कर रहे हैं प्रधानमंत्री: तोगड़िया

|

VHP leader Praveen Togadia
सिरसा। एफडीआई मामले में प्रधानमंत्री देश को गुमराह कर रहे हैं क्योंकि प्रधानमंत्री कहते हैं कि इससे करीब एक करोड़ लोगों को रोजगार मिलेगा जबकि सच्चाई यह कि वालमार्ट की विश्व के 180 देशों में दस हजार स्टाल है जहां पर केवल 21 लाख लोग काम करते है। यह बात आज सिरसा में विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री डॉ. प्रवीण तोगड़िया ने नेहरू पार्क में आयोजित एक समारोह के दौरान कार्यकर्ताओं को त्रिशूल वितरित करते हुए कही।

इसके बाद उन्होंने उपस्थित कार्यकर्ताओं से कहा कि केंद्र सरकार ने विदेशी निवेश का जो फैसला किया है वह आम व्यापारियों के हित में नहीं है। इससे व्यापार प्रभावित होगा तथा छोटे व्यापारी बर्बाद हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि वालमार्ट जैसी कंपनियों के आने से देश में बेरोजगारी बढ़ेगी, किसान, मजदूर और व्यापारी पूरी तरह से बरबाद हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि आज देश में हिंदुओं की रोजी, रोटी, बेटी और रोजगार छीनने की साजिश की जा रही है। तोगडिया ने कहा कि अगर देश में मुसलमानों को हज यात्रा के लिए अनुदान दिया जा सकता है तो हिंदुओं को भी धार्मिक यात्रा के लिए ऐसा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हिंदू संगठन मुसलमानों को आरक्षण किए जाने का विरोध करेंगे और यूपीए सरकार की इस साजिश को सफल नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों ने वोट की राजनीति करते हुए देश को धर्मनिरपेक्ष धर्मशाला बनाकर रख दिया है। उन्होंने यूपीए सरकार के प्रस्तावित लक्षित सांप्रदायिक हिंसा विरोधी कानून का विरोध करते हुए कहा कि सरकार ऐसा करके जेहादियों को दंगा करने का लाइसेंस देने जा रही है।

उन्होंने कहा कि दस कानून के विरोध में देशभर में आंदोलन किए जाएंगे। विहिप के प्रांतीय अध्यक्ष कांति लाल सैनी ने कहा कि राष्ट्रनीति देश को जोड़ती है और राजनीति देश को तोड़ती है। उन्होंने कहा किदेश का भविष्य युवाओं पर टिका हुआ है ऐसे में युवाओं का मार्गदर्शन करने की जरूरत है। इस मौके पर विहिप के पंाच राज्यों के प्रभारी कैलाश चंद सिंघल, प्रदीप रातुसरिया, बृजमोहन शर्मा, सुरेश गोयल आदि मंचासीन थे। बाद में तोगडिय़ा ने बजरंग दल कार्यकर्ता को त्रिशूल प्रदान किए साथ ही उन्हें संकल्प दिलाया। इस अवसर पर गौरक्षा के सराहनीय कार्य करने वाले उन निरीक्षक सतबीर सिंह को सम्मानित किया गया। मंच संचालक बजरंग दल के प्रांतीय संयोजक सुरेश वत्स भारती ने किया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
VHP leader Praveen Togadia has slammed Prime Minister Manmohan Singh over FDI in retail market. He said Congress is misguiding the country.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X