• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मध्‍य प्रदेश जूनियर डाक्‍टरों की ह‍ड़ताल जारी, 13 और पहुंचे जेल

|

madhya pradesh
इंदौर। मध्यप्रदेश सरकार के एस्मा के इस्तेमाल के बावजूद जूनियर डाक्टर आज यहां लगातार चौथे दिन हड़ताल पर कायम रहे जबकि 13 हड़तालियों को अलग-अलग आरोपों में सामूहिक गिरफ्तारी के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि 13 हड़ताली जूनियर डाक्टरों ने संयोगितागंज थाने में सामूहिक गिरफ्तारी दी।

इनमें से चार जूनियर डाक्टरों को एस्मा के उल्लंघन के आरोप में पकड़ा गया है जबकि नौ हड़तालियों को सार्वजनिक शांति भंग करने के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया। सूत्रों ने बताया कि अदालत में पेश किये जाने के बाद पर सभी 13 जूनियर डाक्टरों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। उधर, शहर के महाराजा यशवंतराव अस्पताल (एमवायएच) में जूनियर डाक्टरों की हड़ताल से स्वास्थ्य और चिकित्सा सेवाओं की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है।

एमवायएच के अधीक्षक डा. वीएस भाटिया ने बताया कि हड़ताल के मद्देनजर अस्पताल प्रशासन को प्रदेश के लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री महेंद्र हार्डिया का मौखिक आदेश मिला है कि प्रशिक्षित डाक्टरों की कमी की स्थिति में गंभीर मरीजों को शहर के एक निजी अस्पताल भेजा जा सकता है।

भाटिया ने बताया कि एमवायएच से निजी अस्पताल भेजे जाने वाले मरीजों के इलाज का खर्च प्रदेश सरकार उठायेगी। एमवायएच के करीब 300 जूनियर डाक्टर अपना मानदेय बढ़ाने समेत अलग-अलग मांगों पर प्रदेश सरकार के कथित तानाशाहीपूर्ण रवैये के खिलाफ 14 नवंबर से हड़ताल पर हैं। अधिकारियों ने बताया कि एमवायएच में इस हड़ताल के बाद आवश्यक सेवा रख-रखाव अधिनियम (एस्मा) लागू है। पिछले चार दिनों में यहां 44 हड़ताली जूनियर डाक्टरों के खिलाफ एस्मा तोड़ने का मामला दर्ज कराया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Essential Services Maintenance Act (ESMA) being invoked against the striking junior doctors, 13 medicos today surrendered before police here.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X