• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांगों में विमान हादसे ने छिनी 127 जिन्‍दगियां

|

Plane Crash in Cango
कांगो में कल देर रात एक विमान हादसा हो गया और इस हादसे में कुल 127 लोगों की मौत हो गयी। इस हादसे में 51 लोगों को बचा लिया गया है। यह हादसा उस वक्‍त हुआ जब विमान कांगो के किसानगनी एअरपोर्ट पर लैंड कर रहा था। इस दौरान मौसम खराब था और मूसलाधार बारीश हो रही थी। बारिश के दौरान ही अचानक प्‍लेन क्रेश हो गया।

आपको बता दे कि यह विमान हेवा बोरा एअरवेज का था। हेवा बोरा एअरवेज का बोईंग पिमान डेमोक्रेटिक रिपब्‍लीक आफ कांगो के किसानगी एअरपोर्ट पर जैसे ही पहुंचा उस वक्‍त मौसम खराब था और पायलट विमान को उतारने की कोशिश कर रहा था। इसी दौरान विमान ठिक से लैंड नहीं कर पाया और क्रेश हो गया। इस हादसे में चालक दल के सदस्‍यों के भी मारे जाने की सूचना है।

ज्ञात हो कि हेवा बोरा एअरवेज को यूरो‍पीय संघो ने सुरक्षा कारणो की वजह से प्रतिबंधीत कर रखा है। वहीं कांगो के संचार मंत्री ने इस बात से इन्‍कार किया है उनका कहना है कि इस हादसे से और इस प्रतिबंध का कोई लेना देना नहीं। है। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार इस हादसे में कुल 127 लोगों की मौत हुयी। हादसे के दौरन लगभग 46 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था।

प्‍लेन क्रेश के बाद विमान में भयंकर आग लग गयी थी जिसके कारण बहुत से यात्री गम्‍भीर रूप से जल गये थे। घायल यात्रियों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान ही गंभीर रूप से जले होने के कारण कुछ और लोगों की मौत हो गयी थी। फिलहाल इस हादसे में 51 लोगों को जिन्‍दा बचा लिया गया है। आपको बता दे कि हादासे के बाद कांगो परिवहन मंत्रालय ने मौतो और घायलो के बारे में ठिक ठिक जानकारी नहीं दी थी।

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार विमान पर तीन पायलट, दो फ्लाइट स्टीवर्ट्स और एक मैकेनिक सवार था. इससे पहले अप्रैल 2008 में इसी एयरलाइंस का विमान दुर्घटना का शिकार हुआ जो नोर्ड कीवु प्रांत के गोमा एयरपोर्ट से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही हादसे का शिकार हो गया.

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
127 dead after a jet crashed in the Democratic Republic of Congo attempting to land. The Boeing 727 came down around 820ft from Kisangani airport in the north east of the central African country, where it was due to land.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X