• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीपली लाइव के नत्‍था न बने अन्‍ना हजारे: दिग्‍विजय सिंह

|
Google Oneindia News
If Anna fasts, it would be like Nattha of 'Peepli Live': Digvijay Singh
दिल्‍ली। अपनी बेबाक बयानबाजी और किसी भी मुद्दे को लेकर अपने विरोधियों पर हमला बोलने वाले कांग्रेस महासचिव और मध्‍य प्रदेश के भूतपूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍विजय सिंह ने इस बार समाजसेवी अन्‍ना हजारे को एक सुझाव दिया है। उन्‍होंने अपने सुझाव में कहा कि अन्‍ना को अपनी उम्र का लिहाज करते हुए भ्रष्‍टाचार के खिलाफ बार-बार अनशन नहीं करना चाहिए। मालूम हो कि बुधवार को अन्‍न हजारे का 74वां जन्‍मदिन था। दिग्‍विजय सिंह ने अन्‍ना हजारे को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ''मैं उनके जन्मदिन पर उन्हें शुभकामनाएं देता हूं, लेकिन उनसे कहना चाहूंगा कि उनकी उम्र अनशन करने की उन्हें इजाजत नहीं देती। यदि अनशन करना ही हैं, तो अरविंद केजरीवाल या प्रशांत भूषण जैसे युवा लोगों को अनशन करना चाहिए।''

श्री सिंह ने किसानों की आत्महत्या पर आधारित हिंदी फिल्म का जिक्र करते हुए कहा कि यदि अन्ना हजारे अनशन करते हैं, तो यह 'पीपली लाइव' के नत्था जैसा होगा।'' बाबा रामदेव पर निशाना साधते हुए सिंह ने कहा, बाबा रामदेव का योग सही योग भी नहीं है... यदि आप योग विशेषज्ञों से पूछिए तो उनमें से अधिकांश योग की उनकी शैली से असहमति जताते हैं।

दिग्विजय ने 4 जून की आधी रात के बाद रामलीला मैदान में पुलिस कार्रवाई के दौरान वहां से बाबा रामदेव के भागने का भी उपहास किया। आपको बताते चलें कि अन्‍ना हजारे ने यूपीए को 15 अगस्‍त तक लोकपाल बिल पारित करने का अल्‍टीमेटम दिया है। अन्‍ना हजारे ने कहा है कि अ गर ऐसा नहीं हुआ तो वह 16 अगस्‍त से जंतर-मंतर पर अनशन करेंगे।

English summary
Congress general secretary Digvijay Singh on Wednesday asked Gandhian activist Anna Hazare not to fast repeatedly over the issue of corruption due to his age. Wishing Hazare on his 74th birthday, the former two-time Madhya Pradesh chief minister said: "If he (Hazare) does fast, it would be like Nattha of 'Peepli Live'," Digvijay Singh said, referring to the Bollywood film on farmer suicides.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X