• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पृथ्‍वी पर प्रलय की अगली तारीख 21 दिसंबर 2012

By Ajay Mohan
|
Google Oneindia News

बेंगलुरु। अमेरिकी ज्‍योतिष हेरॉल्‍ड कैंपिंग की भविष्‍यवाणी कि 21 मई 2011 को दुनिया खत्‍म हो जाएगी, गलत साबित हो गई। लेकिन हां यह भविष्‍यवाणी जाते-जाते लोगों को डरा जरूर गई। दुनिया में प्रलय आने की अगली तारीख 21 दिसंबर, 2012 है। यह तारीख दी है माया कैलेंडर ने। वहीं पेरु सभ्‍यता के ज्‍योतिषियों ने दुनिया के खत्‍म होने की तारीख 25 दिसंबर 2012 बतायी है।

एक बार फिर विज्ञान के आगे ज्‍योतिष फेल साबित हो गई। अमेरिकी ज्‍योतिष की भविष्‍यवाणी पर जैसा वैज्ञानिकों ने कहा था वैसा ही हुआ। यानी सब कुछ सामान्‍य चलता रहा। दुनिया जस की तस घूम रही है। लोग रोज की तरह काम कर रहे हैं और जीव-जन्‍तु भी पूरी तरह सुरक्षित हैं। इमारतें अपनी जगह खड़ी गगन को चूम रही हैं और समुद्र की लहरें आज भी यही कह रही हैं, कि प्रकृति में उससे विशाल कुछ नहीं।

वैसे देखा जाये तो दुनिया के खत्‍म होने की भविष्‍यवाणी ने पूरी दुनिया को हिला दिया। टेलीविजन चैनल हों या रेडियो और या फिर इंटरनेट व अखबार। हर जगह इस खबर को लेकर कौतूहल सा दिखाई दिया। इस भविष्‍यवाणी के गलत होने के बाद क्‍या यही कौतूहल अगले साल 21 दिसंबर और 26 दिसंबर को दिखाई देगा।

माया सभ्‍यता के मुताबिक सूर्य के चुंबकीय क्षेत्र में लगातार बदलाव होते रहते हैं। 5125 साल में यह बदलाव आता है। इस बार यह बदलाव 21 दिसंबर 2012 में आना है। तब धरती खिसक जाएगी और तीव्र चुंबकीय बल के कारण धरती पलट जायेगी। माया कैलेंडर के अलावा पेरू की इंका सभ्‍यता ने भी दुनिया के नष्‍ट होने की तारीख लिख दी है। 800 साल पुरानी यह सभ्‍यता कहती है कि 25 दिसंबर 2012 को दुनिया खत्‍म हो जायेगी।

खैर अगर कल के दिन उत्‍तर प्रदेश की बात करें तो वहां आयी तेज़ आंधी और पानी ने वाकई कुछ देर के लिए लोगों को डरा दिया था। आंधी-पानी के कहर ने 41 लोगों की जानें ले लीं। लखनऊ के इंद्रेश सक्‍सेना ने फोन पर बताया कि उसने दुनिया के खत्‍म होने की खबर एक रात पहले ही टीवी चैनल पर देखी थी, सुबह इतनी तेज़ आंधी और पानी को देख कुछ देर के लिए उसे प्रलय का अहसास हुआ था। इंद्रेश के जैसे तमाम लोग होंगे, जिन्‍होंने अपने सामने मौतें होते देख एक बार प्रलय के बारे में सोचा जरूर होगा।

English summary
The prediction from US Astrologer Harold Camping has become wrong after seeing Earth safe on May 21st, 2011. Now The next prediction is from Maya Calender and Peru Astrology that Earth will destroy on December 21 or December 25 in 2012.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X