आभूषण प्रदर्शनी से 6.5 करोड़ के हीरे चोरी

Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। चोर की हाथ की सफाई के भी क्या कहने कि उसने भीड़ से भरी एक प्रदर्शनी में हजारों लोगों के सामने, करोड़ों के हीरों पर ऐसा हाथ साफ किया कि किसी को पता भी नहीं चला। हीरे चोरी की ये घटना मुंबई में लगी आभूषण प्रदर्शनी के खत्म होने के बाद सामने आयी। अंतर्राष्ट्रीय आभूषण सप्ताह के अंतिम दिन सोमवार को सामान पैक करते वकित पता चला कि प्रदर्शनी के दौरान तकरीबन 6.5 करोड़ रुपये के हीरे चोरी चले गए। ये हीरे 88999 कैरेट के थे।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त के मुताबिक यह खुलासा तब हुआ जब पांच दिवसीय प्रदर्शनी के अंतिम दिन प्रदर्शनी लगाने वाले लोग अपना सामान पैक कर रहे थे। पुलिस ने बताया, "शिकायतकर्ता इजरायल का रहने वाला है। उसने बताया है कि पांच विदेशी आज दोपहर उसके स्टॉल में आए थे। इनमें से एक व्यक्ति मेरा ध्यान हटाने में सफल रहा और संभवत: उसी वक्त यह चोरी हुई।"

हीरे के इस व्यापारी ने जब प्रदर्शनी आयोजित करने वाले संगठन व उसके पदाधिकारियों से इसकी शिकायत की तो उन्होंने उसे पुलिस में इस चोरी की शिकायत करने की सलाह दी। बाद में व्यापारी ने गोरेगांव पुलिस थाने में इसकी शिकायज दर्ज करवाई। पुलिस ने इस चोरी को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कई टीमें बना दी और खोजबीन में जुट गई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
Please Wait while comments are loading...