• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाक: मंत्री आवास के बाहर विस्‍फोट, 33 मरे

By Staff
|

Pakistan blast
इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान में तालिबान का आतंक थम नहीं रहा है। लगातार धमाकों के सिलसिले में एक और जबरदस्‍त बम धमाका मंगलवार को पंजाब प्रांत में हुआ। यह आत्‍मघाती हमला एक मंत्री के आवास के पास कार बम से किया गया, जिसमें 33 लोगों के मारे जाने की खबर है और 90 से ज्‍यादा लोग घायल हुए हैं।

यह धमाका पंजाब प्रांत के डेरा गाजी खान में हुआ। इस विस्फोट में सूबे के स्थानीय एजेंसी एवं सामुदायिक विकास मंत्री दोस्त मोहम्मद खोसा का मकान ध्‍वस्‍त हो गया और उससे सटे एक मार्केट की करीब आधा दर्जन इमारतों को क्षति पहुंची।

नौ की हालत गंभीर

क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख मुबारक अख्तर के मुताबिक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदी कार को मंत्री आवास के मुख्य द्वार से टकरा दिया। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह एक आत्मघाती कार बम विस्फोट था। विस्फोट की वजह से खोसा के आवास के मुख्य द्वार के समीप तीन मीटर गहरा गड्ढा हो गया।

स्थानीय सरकारी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी फरहत हुसैन ने कहा कि मृतकों की संख्या 27 हो गई है। उन्होंने कहा कि हादसे में 90 लोग घायल हो गए हैं जिनमें से नौ की हालत गंभीर है। शहर के प्रशासक हसन इकबाल ने बताया कि विस्फोट के वक्त मंत्री अपने घर में नहीं थे।

पाकिस्तान के वरिष्ठ मंत्री राणा सनाउल्लाह ने मंगलवार को कहा, "जब आतंकवादियों ने आम नागरिकों को निशाना बनान शुरू कर दिया है तो ऐसे में पूरे देश के पास इन वहशियों के खिलाफ उठ खड़ा होने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचता।"

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X