• search

कट्टरपंथी आतंरिक खतरा,परंतु भारत एक सैनिक खतरा : मुशर्रफ

|
Google Oneindia News

अरुण कुमार

वाशिंगटन, 18 मई (आईएएनएस)। पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा कि भारत की सीमा पर पाकिस्तान को सेना बनाए रखनी चाहिए,इससे तालिबान के खिलाफ लड़ाई पर ध्यान कम नहीं होगा।

समाचार चैनल 'सीएनएन' से एक साक्षात्कार में मुशर्रफ ने कहा,"हमें अपने दृष्टिकोण में संतुलन रखना चाहिए। पूर्वी सीमा पर यदि सुरक्षा को खतरा हो तो भारत की तरह बड़ा सैन्य दल बनाए रखना आवश्यक है।"

मुशर्रफ ने इससे इंकार किया कि ताबिलान के राजधानी से केवल 96 किलोमीटर दूर रह जाने के बावजूद पाकिस्तान ने भारतीय खतरे पर अधिक ध्यान दिया। उन्होंने दावा किया कि भारत ने पाकिस्तानी सीमा पर भारी मात्रा में सेना तैनात कर रखी है।

उन्होंने कहा कि भारत ने ऐसा नवंबर में मुंबई हमले के बाद किया और उसने संसद पर हमले के बाद भी ऐसा ही किया था। इसलिए पाकिस्तान की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया जा सकता। यह सबसे पहली चीज है।

मुशर्रफ ने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ प्रतिरोध का स्तर बनाए रखा है। उन्होंने जोर दिया कि तालिबान के पास पाकिस्तान की सुरक्षा को खतरा पहुंचाने की ताकत नहीं है। वे राजधानी पर हमले का साहस नहीं कर सकते। उनको कभी भी किसी भी ताकत से रोका जा सकता है।

परंतु उन्होंने स्वीकार किया कि आतंकवादियों ने देश के लिए खतरा पैदा किया है। उनके कुछ पक्षधर सरकार में भी हैं। कुछ लोग हमारे समाज में भी हैं। यद्यपि उनकी संख्या बहुत कम है। उन पर काबू कर लिया जाएगा।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X