• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

के. के. बिड़ला के निधन पर उद्योग जगत में शोक

By Staff
|

नई दिल्ली, 30 अगस्त (आईएएनएस)। देश के प्रमुख औद्योगिक संगठनों ने मशहूर उद्योगपति के. के. बिड़ला के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

देश के प्रसिद्ध उद्योगपति एवं राज्यसभा के पूर्व सदस्य के. के. बिड़ला का शनिवार सुबह कोलकाता स्थित उनके निवास 'बिड़ला पार्क' में निधन हो गया। वे 90 वर्ष के थे।

बिड़ला की तीन पुत्रियां-नंदिनी नुपानी, सरोज पोद्दार और शोभना भरतिया हैं। शोभना 'हिंदुस्तान टाइम्स' की उपाध्यक्ष एवं संपादकीय सलाहकार हैं। बिड़ला की पत्नी मनोरमा देवी बिड़ला का एक महीने पहले निधन हो गया था।

हिंदुस्तान टाइम्स और 10 हजार करोड़ रुपये के 'जुआरी-चंबल ग्रुप' के अध्यक्ष के. के. बिड़ला पिछले एक पखवाड़े से बीमार थे।

'फेडरेशन आफ इंडियन चैंबर्स आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज' यानी फिक्की के अध्यक्ष राजीव चंद्रशेखर ने के. के. बिड़ला को देश के सबसे महान उद्योगपतियों में शुमार बताया। उन्होंने कहा, "बिड़ला ने भारतीय समाज और उद्योग पर एक अमिट छाप छोड़ी है।"

चंद्रशेखर ने कहा कि बिड़ला ने जीवन भर नैतिक और आध्यात्मिक मूल्यों को अपनाया और कड़ी मेहनत के बल पर कारोबारी क्षेत्र में यादगार भूमिका निभाई।

'एसोसिएटेड चैंबर्स आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री' यानी एसोचैम के अध्यक्ष सज्जन जिंदल ने बिड़ला के निधन पर अपने संदेश में कहा कि के. के. बिड़ला एक महान दूरदर्शी थे। उन्होंने परिस्थितियों का आकलन समय से काफी पहले कर लिया था।

भारतीय उद्योग परिसंघ यानी 'सीआईआई' के अध्यक्ष के. वी. कामत ने अपने संदेश में कहा, "प्रमुख उद्योगपति और समाज के प्रसिद्ध व्यक्तित्व के. के. बिड़ला का निधन भारत और भारतीय उद्योग जगत के लिए बहुत बड़ी क्षति है।"

'पीएचडी चैंबस आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री' के महासचिव कृष्णन कालरा ने अपने संदेश में कहा कि बिड़ला जीवन भर कारोबार के उच्च नैतिक आदर्शो का पालन करते रहे और सामाजिक मूल्यों को अपनाया।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X