• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कान्स समारोह में स्टेम कोशिका शोध आधारित फिल्म

By Staff
|

न्यूयार्क, 28 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय मूल के एक अमेरिकी डाक्टर द्वारा स्टेम कोशिका पर बनाई गई फिल्म होप का पहला प्रदर्शन कान्स फिल्म समारोह में जल्दी ही किया जाएगा।

गौरतलब है कि इस फिल्म में रुढ़िवादी अमेरिकियों का स्टेम कोशिका संबंधी वैचारिक विरोध को दिखाया गया है। इस फिल्म का निर्देशन रिच अंबलर ने किया है।

फिल्म होप कन्सास की मस्तिष्क विशेषज्ञ शैली चावला के उपन्यास पर आधारित है। यह फिल्म एमआईपीटीवी कान्स के श्रव्य-दृश्य और डिजिटल बाजार में अप्रैल में तथा कान्स के सिनेमा बाजारों में मई में बेची जाएगी।

हिट फिल्म मानसून वेडिंग और बैंड इट लाइक बेकहम जैसी फिल्म बनाने वाले आईड्रीम इंडिपेंडेंट के तहत इस फिल्म का निर्माण हुआ है। इस फिल्म की कुछ शूटिंग दिल्ली में भी हुई है।

चावला की फिल्म होप एक ऐसे प्रभावशाली अमेरिकी सीनेटर की कहानी है जो रुढ़िवादी अमेरिकियों के वैचारिक विरोध के बावजूद भ्रूणीय स्टेम कोशिका को चुनौती के रुप में स्वीकार करता है और उसपर शोधकार्य करता है।

बयालीस वर्षीय चावला ने बताया, "फिल्म होप एकदम से किसी समस्या का हल नहीं करता बल्कि कुछ परिणाम देने के साथ ही यह निश्चय ही उस बहस को जरुर कुछ विराम देगा जो इसका विरोध करते हैं।"

गौरतलब है कि चावला पंजाब से चिकित्सा की पढ़ाई करने अमेरिका आए हैं।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X