उ.प्र.में सर्द हवा ने ठंड बढायी: 4 मृत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

U.P.लखनऊ 15 दिसम्बर: सर्द हवा चलने से समूचा उत्तर प्रदेश कडाके की ठंड की गिरफ्त में है. पिछले 24 घंटे में चार और व्यक्तियों की मृत्यु के साथ राज्य में ठंड लगने से मरने वालों की संख्या बढकर 33 हो गई है.

राज्य में सुबह शाम पड रहे घने कोहरे की वजह से लम्बी दूरी की ट्रेनें कई-कई घंटे विलम्ब से चल रही हैं तथा सडक यातायात भी प्रभावित हुआ है. इस बीच आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के निदेशक के.पी. कुलश्रेष्ठ ने आज यहां बताया कि अगलें 24 घंटों के दौरान राज्य में मौसम आमतौर पर सूखा रहने की सम्भावना है.

इस अवधि मे राज्य के अनेक स्थानों पर रात के तापमान में काफी गिरावट आने और सुबह-शाम कोहरा पडने का अनुमान है. ललितपुर से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार जिले में कडाके की ठंड पड रही है. पिछले 24 घंटों के दौरान जिले में एक व्यक्ति के ठंड लगने से मरने की सूचना है.

सिद्धार्थनगर से प्राप्त समाचार के अनुसार बस्ती मंडल के संतकबीर नगर व सिद्धार्थनगर जिलों में सर्द हवा चलने से कडाके की ठंड पड रही है. पिछले 24 घंटों में ठंड लगने से सिद्धार्थनगर और संतकबीरनगर जिलों में एक-एक व्यक्ति के मरने की सूचना है. बरेली से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार शीतलहर ने जिले को चपेट में ले लिया है. आज भी पूरे क्षेत्र में दिन भर बर्फीली हवा चलती रही. पिछले 24 घंटों में एक व्यक्ति के ठंड लगने से मरने की खबर है.

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.