लालू ने नीतीश पर आरोप लगाया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

Laloo Prasad Yadavपटना 15 दिसम्बर: रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर रेल परियोजनाओं के लिए जमीन उपलब्ध नहीं कराने का आरोप लगाते हुए कहा है कि वह ऐसा कर संवैधानिक ढ़ांचे को ही तोड़ रहे हैं.

श्री यादव ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि श्री कुमार जिस तरह से रेल परियोजनाओं को लेकर सौदेबाजी कर रहे हैं उससे उनका चेहरा बेनकाब हो गया है. उन्होंने कहा कि रेलवे में तेरा-मेरा नहीं होता है. श्री कुमार रेलवे परियोजनाओं के लिए भूमि उपलब्ध नहीं कराकर संवैधानिक ढ़ांचे को तोड़ रहे हैं और इससे यह भी उजागर हो गया है कि विकास की उनकी बात महज दिखावा है और वह सही मायने में राज्य का विकास नहीं चाहते हैं.

गौरतलब है कि पिछले गुरूवार को श्री कुमार ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान श्री यादव पर आरोप लगाया था कि वह रेलवे की मंजूर परियोजनाओं पर कुंडली मारकर बैठे हैं. उन्होंने कहा था कि यदि श्री यादव उनके समय की रेल परियोजनाओं को आगे बढ़ाते हैं तो वह नयी परियोजनाओं में व्यक्तिगत रूप से रूचि लेंगे और जमीन अधिग्रहण के लिए खुद बैठक करेंगे तथा किसानों के पास भी जायेंगे.

श्री यादव ने इससे पूर्व पार्टी के सांसदोंविधायकों पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर विक्रमगंज लोकसभा उप चुनाव के संबंध में रणनीति तय की. उन्होंने पार्टी नेताओं से नीतीश सरकार की विफलता को उजागर करने और सामाजिक न्याय तथा धर्मनिरपेक्षता के प्रति पार्टी की कटिबद्धता से लोगों को अवगत कराने की अपील की. राजद अध्यक्ष ने उप चुनाव में जीत का दावा करते हुए सभी समान विचारधारा वाले दलों से राजद उम्मीदवार को समर्थन देने की अपील की. उन्होंने बताया कि वह 18 दिसम्बर से चुनाव प्रचार में जायेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.