599 उम्मीदवारों का भाग्य वोटिंग मशीनों में

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi


नई दिल्ली, 17 दिसंबरः गुजरात में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 95 सीटों के लिये कल 63 से 65 प्रतिशत मतदान हुए उत्तर और मध्य गुजरात के 25,545 मतदान केंद्रों पर हुआ मतदान छिटपुट घटनाओं को छोड़कर आम तौर पर शांतिपूर्ण रहा.

चुनाव उपायुक्त जे पी प्रकाश ने बताया कि राज्य में दूसरे चरण में 11 जिलों की 95 सीटों के लिये एक करोड़ 87 लाख मतदाताओं में से 63 से 65 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. सबसे संवेदनशील समझे जाने वाली गोधरा सीट के लिये 53 से 55 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया.

चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण के मतदान की समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 599 उम्मीदवारों का भाग्य इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में बंद हो गया है. दो चरणों में हुए चुनाव में वोटों की गिनती 23 दिसंबर को होगी.

पहले दौर के मतदान के बाद कराए गए सर्वेक्षण में स्टार न्यूज ने कांग्रेस को 37 और निर्दलीय तथा अन्य को दो-दो सीटें मिलने की संभावना जतायी. जी न्यूज के मतदान बाद सर्वेक्षण के नतीजे भी कुछ ऐसे ही रहे.

कुल मिलाकर इन मतदान के बाद सर्वेक्षण के नतीजों के मुताबिक इस बार भाजपा के 12 सीटों के नुकसान के बावजूद 115 सीटों के साथ बहुमत हासिल कर सत्ता में बरकरार रहने की पूरी संभावना व्यक्त की गयी है जबकि कांग्रेस को 30 सीटों का फायदा होगा और वह 64 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.