बस-ट्रेन की टक्कर, 17 की मौत, 15 घायल

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

moga-panjabमोगा (पंजाब)14 दिसंबरः पंजाब के मोगा में एक स्कूल बस की टक्कर ट्रेन से होने पर लगभग 17 लोगों की मौत हो गई और लगभग 15 घायल हो गए.

यह हादसा जगराव-अजीतवाल के बीच आज सुबह उस वक्त हुई जब एक स्कूल बस फाटक तोड़ती हुई सामने से आ रही सतलुज एक्सप्रेस से भिड़ गई.

जानकारी के अनुसार ड्राईवर को ट्रेन दिखाई नहीं दी और वह फाटक तोड़ता हुआ ट्रेन से टकरा गया. सभी घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है.

फिलहाल रेलवे की ओर से किसी तरह के मुआवजे की बात नहीं की गई है.

राजस्थान में भी हादसा
एक अन्य हादसे में अजमेर के सिरोही बनास स्टेशनों के मध्य नई दिल्ली से अहमदाबाद जा रही राजधानी एक्सप्रेस के 11 डिब्बे पटरी से उतरने के बाद अजमेर आने वाली दो प्रमुख गाड़ियां रद्द् कर दी गई.

हरिद्वार मेल व अमरावली एक्सप्रेस सहित कई गाड़ियों के मार्ग बदले गए हैं. रेल प्रशासन ने अजमेर, आबू रोड, व जोधपुर से दुर्घटना राहत गाड़ियां रवाना की गई हैं. हादसा स्थल से करीब 400 यात्रियों को बनास स्टेशन पहुंचाया गया.

बिहार में हादसा
बिहार के गया जिले के वजीरगंज के निकट कल शाम एक स्कूल बस और ट्रक के बीच टक्कर में छह बच्चों समेत आठ व्यक्तियों की मौत हो गयी तथा 15 अन्य घायल हो गये.

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि बस पर सवार बख्तियारपुर के सरस्वती शिशु विद्या मंदिर स्कूल के बच्चे बोधगया घूमने के बाद जब वापस लौट रहे थे तभी रास्ते में वजीरगंज थाना क्षेत्र के बैरिया गांव के निकट उनके वाहन की टक्कर विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रक से हो गयी. जिसमें मौके पर ही छह बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गयी तथा 15 अन्य घायल हो गये.

मृतकों में बस का चालक भी शामिल है. सूत्रों ने बताया कि गंभीर रूप से घायल बच्चों को मगध मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है. दुर्घटना के बाद ट्रक का चालक फरार हो गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.