स्पैमिंग के संदेह में जीमेल के कई खाते बंद किए गए

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

Gmailनई दिल्ली 14 दिसंबर: इंटरनेट महारथी गूगल ने कथित रूप से स्पैमर्स का सामना करने के लिए अपनी ई-मेल सुविधा जीमेल के कई खातों को बन्द कर दिया है. कंपनी की तरफ से जीमेल सहायता फोरम का संचालन करने वाले गूगल कर्मचारी ने कहा 'मैं समझता हूँ कि खाते बन्द किये जाने के कारण आपमें से कुछ लोग परेशान महसूस कर रहे होंगे. हमारे इजीनियर लगातार अन्वेषण में लगे हैं. यह समस्या हम तक पहुँचाने के आपका धन्यवाद.'

कुछ घंटे बाद 'जीमेल गाइड' के नाम से लिखने वाले कर्मचारी ने घोषित किया कि सब कुछ पूर्व की भॉंति सामान्य है तथा कहा कि गूगल की गोपनीयता नीति को भंग होने से बचाने वाले कुछ प्रयासों के दौरान कुछ लोगों की पहचान में गड़बड़ के कारण ऐसा हुआ.

इसके बाद एक और वक्तव्य में स्थितियों की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा गया कि ऐसा गूगल द्वारा अवांछित ई-मेल भेजने वाले तथा गड़बड़ी करने वाले तत्वों की रोकथाम करने के लिए किया गया था.


आगे कहा गया कि जिन प्रयोक्ताओं के खाते निष्क्रिय कर दिए गए थे, वे पुन: सामान्य रूप से बिना अपनी गोपनीय जानकारियॉं खोए हुए अपने ई-मेल खातों का प्रयोग कर सकते हैं.

इस समस्या का सबसे पहले बुधवार को पता चला जब सहायता फोरम में लोगों ने शिकायत दर्ज करवाई कि वे अपने ई-मेल खातों का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.