ब्रिटेन के हर्टफोर्डशायर में गाय की हत्या पर हिन्दुओं में रोष

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

Cowलंदन 14 दिसंबर: यहां के हिन्दू समुदाय ने हर्टफोर्डशायर में एक महत्वपूर्ण हरे कृष्णा मन्दिर में एक गाय की हत्या किए जाने पर रोष जताया है.गंगोत्री नाम की इस गाय को हर्टफोर्डशायर के भक्तिवेदान्त में, जोकि 1973 में भूतपूर्व बीटल जॉर्ज हैरिसन द्वारा दान में दिया गया था, घातक इंजेक्शन देकर मार दिया गया.

'द सन' के अनुसार यह गाय मांसपेशियों के क्षतिग्रस्त होने संबंधी रोग से पीडि़त थी तथा चल फिर पाने में असमर्थ थी. भक्तिवेदान्त के अध्यक्ष गौरी दास ने बताया कि हिन्दुओं के धार्मिक प्रतीकों के प्रति उचित सम्मान प्रदर्शित किए जाने हेतु सुधार किए जाने की आवश्यकता है.

दास ने कहा कि पुलिस तथा आर.एस.पी.सी.ए. ने उन्हें आश्वासन दिया था कि तुरंत कार्यवाही नहीं किया जाएगा ताकि वे कानूनी तैयारी कर सकें. उन्होंने कहा कि यह झकझोर देने वाला व्यवहार है, तथा हमारे साथ धोखा किया गया है.

उन्होंने बताया कि पुलिस ने गाय की देखभाल करने वाले स्वयंसेवियों को एक ओर धकेल दिया तथा जिस समय गाय को इंजेक्शन दिया गया उस समय मुख्य स्वयंसेवी पुलिस से बात कर रहा था.

दास ने कहा कि राष्ट्रीय हिन्दू संगठन इस मामले को हर स्तर पर उठाऍंगे तथा कानून में परिवर्तन की मॉंग करेंगे ताकि हिन्दू अपने पालतू पशुओं को प्राकृतिक मृत्यु की स्वतंत्रता प्रदान कर सकें.

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.