आतंकवाद विभिन्न राष्ट्रों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के लिए खतरा: भारत

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

Algeria Blastनयी दिल्ली 13 दिसंबर: भारत ने अल्जीरिया की राजधानी में हुए बम विस्फोटों की घोर निन्दा करते हुए कहा है कि आतंकवाद विभिन्न राष्ट्रों और अन्तर्राष्ट्रीय संगठनों के लिए गंभीर खतरा बन गया है.

विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कल यहां कहा कि अल्जीरिया में आतंकवादियों ने संवैधानिक न्यायालय और संयुक्त राष्ट्र मिशन को निशाना बनाया जिसमें अनेक लोग मारे गये. यह घटना विभिन्न राष्ट्रों और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों का द्योतक है.अल्जीरिया के लोगों से एक जुटता प्रदशित करते हुए भारत ने अन्तर्राष्ट्रीय समुदाय से आग्रह किया कि आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए वह मिलजुल कर काम करे.

इससे पूर्व संयुक्त राष्ट्र महासचिव बान कि मू ने कहा कि बम विस्फोट के हताहत की स्थिति की जांच करने के लिए संयुक्त राष्ट्र अल्जीरिया की स्थानीय सरकारों के साथ घनिष्ठ सहयोग कर रहा है. संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी आयोग के उच्च स्तरीय अधिकारी आनतेनीओ कुट्रेस ने कहा कि यह आम लोगों के प्रति एक शर्मनाक हिंसक आचार है.

अमरीकी ह्वाइट हाउस ने जारी एक वक्तव्य में कहा कि यह एक मूर्खतापूर्ण हिंसात्मक कार्रवाई है. यूरोपीय संघ के वर्तमान अध्यक्ष देश पुर्तगाल, अरब लीग, सिलिया और फिलिस्तीन ने भी बम विस्फोटों की कडी निंदा की और कहा कि वे अल्जीरिया के साथ मिलकर आतंकवाद पर हमला करेंगे.

ज्ञातव्य है कि दो दिन पूर्व हुए इन विस्फोटों में 200 लोग हताहत हो गये थे.

एक विस्फोट संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी आयोग, संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम और अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक संगठन आदि संयुक्त राष्ट्र के संगठनों स्थित इमारत के आसपास हुआ जबकि दूसरा विस्फोट नागरिकों की एक बस्ती में हुआ. अल्जीरिया के मुख्य आतंकवादी संगठन अल कायदा इस्लामी मागरेब ने बम विस्फोटों की जिम्मेदारी ली है.

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.