बाईबिल का छत्तीसगढ़ी भाषा में प्रकाशन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

bibleरायपुर, 12 दिसम्बरः बंगलूर स्थित बाईबिल सोसाइटी ऑफ इंडिया ने अपनी 20 वर्षो की अथक मेहनत के बाद बाईबिल के छत्तीसगढ़ी भाषा में अनुवाद को "नवां नियम" के नाम से प्रकाशित किया है.

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कल यहां बाईबिल के अनुवादित संस्करण "नवां नियम" का विमोचन किया. इस अवसर पर विमोचन कार्यक्रम में उपस्थित मसीही समाज के प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को "छत्तीसगढ़ी" को राजभाषा का दर्जा दिये जाने पर बधाई दी.

प्रतिनिधिमण्डल ने डॉ. सिंह को बताया कि बाईबिल के इस न्यू टेस्टामेन्ट के अनुवाद में 20 वर्षों का समय लगा है. इस कार्य में छत्तीसगढ़ के पास्टर कुमार बख्श, हनोक लाल, यीशु चरण, डॉ. सुखनंदन लाल, आनंद जान, मनोहर मसीह, एम जे जहानी और तमिलनाडु के एम टी जबराज ने सहयोग दिया.पहले चरण में इस पुस्तक की 15 हजार प्रतियां छपवायी गयी हैं.

मसीही समाज के प्रतिनिधियों ने बताया कि ओल्ट टेस्टामेन्ट की भजन संहिता का भी राजभाषा में अनुवाद किया जा रहा है. प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन भी सौंपा जिसमें रायपुर में मसीही समाज को कब्रिस्तान के लिये भूमि उपलब्ध कराने और छत्तीसगढ़ के लिये पृथक डायसिस की मांग का समर्थन करने का भी अनुरोध किया गया.

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.