पी.वी.आर. सिनेमा का दक्षिण भारत में विस्‍तार के लिए करार

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi


Pvr Cinemaबैंगलोर 11 दिसंबर: कल यहां दक्षिण भारत में अपनी सेवाओं के प्रसार के उद्देश्‍य से पी.वी.आर. सिनेमा ने बैंगलोर स्थित 'फोरम आफ द प्रेस्‍टीज' समूह के साथ एक करार किया जिसके तहत विभिन्‍न शहरों में स्थित शापिंग मालों में 60 स्‍क्रीनों सहित 10 मल्‍टीप्‍लेक्‍स स्‍थापित करने की प्रारम्भिक योजना है.

इससे पूर्व पी.वी.आर. पहले ही फोरम माल में 11 स्‍क्रीनों का एक करार कर चुकी है. पत्रकारों से बात करते हुए पी.वी.आर. सिनेमा के उप निदेशक संजीव कुमार ने कहा कि इस करार के तहत अगले तीन वर्षों में बैगलोर में तीन तथा चेन्‍नई, हैदराबाद, कोची, मैंगलोर तथा मैसूर में 1-1 स्‍क्रीन स्‍थापित की जाएंगी.

उन्‍होंने कहा कि व्‍हाइटफील्‍ड तथा शान्तिनिकेतन में शीघ्र स्‍थापित होने जा रहे मालों सहित सभी फोरम मालों में पी.वी.आर. सिनेप्‍लेक्‍स संचालित करेगी.

फोरम समूह के प्रमुख श्री रज्‍़ज़ाक ने कहा कि इन योजनाओं में लगने जा रही रू. 3000 करोड़ की राशि का प्रबंध करने के लिए समूह शीघ्र ही किसी विदेशी माल आपरेटर के साथ 50:50 की साझेदारी प्रारंभ करने जा रही है.

उन्‍होंने बताया कि इस वित्‍तीय वर्ष में उनके समूह का सालाना टर्नओवर का लक्ष्‍य रू. 800 करोड़ निर्धारित किया गया है जबकि पिछले वर्ष यह रू. 550 करोड़ था. इसके अतिरिक्‍त इसका मूल्‍यांकन रू. 6000 करोड़ आंका गया है.

श्री संजीव कुमार ने कहा कि पी.वी.आर. का लक्ष्‍य अगले 3 वर्षों में रू. 350 करोड़ निवेश करने तथा अपनी स्‍क्रीन की संख्‍या 95 से बढ़ाकर 250 करने का है.

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.