पाक में आपातकाल समापन को दबाव बनाएंगे: राइस

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi


Condolezza Riceवाशिंगटन 11 दिसंबर: अमेरिकी राज्‍य सचिव कोंडोलेज़ा राइस ने कहा है कि सं.रा.अमेरिका 15 दिसंबर को पाकिस्‍तान में आपातकाल के समापन तथा नियत समय पर निष्‍पक्ष चुनावों की संपन्‍नता सुनिश्चित करने के लिए प्रभाव का इस्‍तेमाल करेगा.

विदेश्‍ी महिला नीति दल के वार्षिक भोज पर यहां राइस ने कहा कि अमेरिका देश्‍ा में उपस्थित उदारवादी ताकतों को कट्टरवाद के विरुद्ध एकजुट करने का प्रयास भी कर रहा है. पाकिस्‍तान में चल रहे घटनाक्रम में अमेरिका की भूमिका पर टिप्‍पणी करते हुए राइस ने कहा कि अमेरिका ने पाकिस्‍तानियों को इस प्रकार के कदम उठाने के लिए प्रोत्‍साहित करने की भूमिका निभाई है.

उन्‍होंने कहा कि राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ का वर्दी त्‍यागने का निर्णय एक अत्‍यधिक 'महत्‍वपूर्ण निर्णय' था. डान समाचारपत्र के अनुसार उन्‍होंने कहा कि स्‍वतंत्र एवं निष्‍पक्ष चुनाव पाकिस्‍तान की राह को प्रजातांत्रिक सुधार की दिशा में पुन: निर्देशित करेगा.

राइस ने मुशर्रफ के कार्यकाल को एक गतिशील नागरिक समाज तथा स्‍वतंत्र मीडिया के परिचालन हेतु सहायक वातावरण निर्मित करने का श्रेय दिया. उन्‍होंने कहा कि उदारवादी ता‍कतों की एकजुटता पाकिस्‍तान को कट्टरवाद से एक कदम दूर बढ़ने में मदद करेगी क्‍योंकि पाकिस्‍तान में कट्टरवादी तत्‍व काफी गहरी पैठ बना चुके हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.