• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

fact check: पुलिसकर्मी ने गुस्से में कपल को गोलियों से भूना? सामने आया वायरल वीडियो का सच

|

नई दिल्ली, अप्रैल 13: सोशल मीडिया पर पर वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला और एक पुरुष को दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी जा रही है। वीडियो में दो पक्षों की बहस होती है और पुलिस वाला पिस्तौल निकाल कर सामने वाले व्यक्ति और उसके साथ मौजूद महिला को गोली मार देता है। वीडियो सोशल मीडिया पर इतनी तेजी से वायरल हुई कि, लोग इसकी पीछे का सच जानने के लिए ट्वीट करने लगे।

video of gory murder by cop outside restaurant is floating on social media Friends Cafe’ in Karnal

वीडियो वायरल होने के बाद यूपी पुलिस, हरियाणा पुलिस समेत कई राज्य की पुलिस को ट्विटर पर ट्वीट कर इस वायरल वीडियो की सच्चाई बतानी पड़ी है। इस वीडियो को लेकर ट्विटर पर कई यूजर्स ने यूपी पुलिस को टैग करके इस वीडियो का सच बताने का निवेदन किया। इसके बाद यूपी पुलिस ने वीडियो की पूरी सच्चाई बता दी। यूपी पुलिस ने इस ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा, 'यह वीडियो गुड़गांव स्थित एक कैफे का है, जहां किसी वेब सीरीज की शूटिंग हुई थी। कैफे के मैनेजर से इस तथ्य की पुष्टि की जा चुकी है। कैफ़े के मालिक, कृष्ण नरवाल ने बताया कि ये घटना क़रीब तीन महीने पुरानी है।

वन इंडिया फैक्ट चेक टीम ने जब इस वीडियो की पड़ताल की तो पता चला कि, यह वीडियो करनाल की है। जहां रेस्टोरेंट के बाहर ये शूटिंग पूरी हुई है। ये वीडियो करनाल स्थित Friends Cafe के बाहर का है।ये शूटिंग हाल ही में नहीं बल्कि 2 से 3 महीने पहले की गई थी। वहीं करनाल में भी वीडियो को लेकर अफवाह फैल गई। सी.एम. सिटी में सैक्टर-12 स्थित सुपर मॉल के बाहर एक पुलिसकर्मी ने पति व पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी है।

मामला इतना बढ़ा की करनाल के एसपी गंगाराम पूनिया तक को सफाई देनी पड़ी। एसपी ने बताया कि ऐसी कोई घटना करनाल में नहीं हुई है। यह वीडियो एक वैब सीरीज का है। वीडियो में पुलिस की वर्दी में गोली चलाते दिखे शख़्स का नाम विनय कुहाड़ हैं। यह एक्टर, प्रोड्यूसर हैं। उन्होंने बताया कि, वीडियो मैं ही दिख रहा हूं, इस वेब सीरीज का नाम तक अभी नहीं रखा गया है। शूटिंग के दौरान किसी ने इसकी अपने फोन में वीडियो बनाई थी। बताया जा रहा है कि, यह वेब सीरीज गुडग़ांव में 13 अक्तूबर 2018 में हुए गोलीकांड पर फिल्माई गई है। जज के गनमैन ने जज की पत्नी व बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Fact check:क्या WhatsApp के जरिए ले सकते हैं वैक्सीन लगवाने का अपॉइंटमेंट? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी

Fact Check

दावा

सोशल मीडिया पर पुलिस की वर्दी में दिख रहे एक शख़्स के गोलियां चलाने और उससे दो लोगों की कथित मौत होने का वीडियो वायरल है

नतीजा

हमारी पड़ताल में ये वीडियो असल में किसी मर्डर का नहीं, बल्कि एक वेबसीरीज की शूटिंग का निकला, और ये शूटिंग हरियाणा के करनाल शहर में हुई है।

Rating

False
फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X