• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Fact Check: NSA ने नहीं की कुंभ मेले के लिए उत्तराखंड सरकार की तारीफ, प्रशांत भूषण ने शेयर किया फेक लेटर

|

नई दिल्ली, 21 अप्रैल: सोशल मीडिया पर एक चिट्ठी वायरल हो रही है। ये चिट्ठी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की बताई गई है, इस चिट्ठी में अजीत डोभाल ने कोरोना महामारी के बीच कुंभ मेले के सफल आयोजन के लिए उत्तराखंड की बीजेपी सरकार की तारीफ की है। इस चिट्ठी को ना सिर्फ आम लोगों ने शेयर किया है बल्कि मशहूर वकील प्रशांत भूषण और एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने भी शेयर किया है। लेटर के वायरल होने के बाद सरकारी अधिकारियों ने साफ किया है इस तरह की कोई चिट्ठी डोभाल ने नहीं लिखी है। जो चिट्ठी वायरल हो रही है, वो फर्जी है।

    Fact Check: NSA Ajit Doval ने कुंभ मेले की तारीफ में लिखी चिट्ठी? जानें सच्चाई | वनइंडिया हिंदी

    Prashant Bhushan share fake letter, NSA ajit Doval complimenting Uttarakhand CM on Kumbh Mela, Prashant Bhushan, ajit Doval, Uttarakhand, Kumbh Mela, fake ews buster, प्रशांत भूषण, कुंभ मेला, उत्तराखंड

    क्या है इस चिट्ठी में

    वायरल हो रही चिट्ठी में एनएसए अजीत डोभाल ने हरिद्वार में कुंभ मेले के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए उत्तराखंड सरकार की प्रशंसा की है। शेयर हो रही चिट्ठी उत्तराखंड के मुख्य सचिव को लिखी गई है। इसमें कोरोना के बीच कुंभ मेले के दौरान स्थिति को संभालने के लिए उत्तराखंड सरकार और अफसरों की तारीफ की गई है। पत्र में कहा गया है कि सभी एजेंसियों और सरकारी विभागों के साझा प्रयास से कुंभ मेले का सफलतापूर्वक आयोजन हुआ, जिसने राज्य में धार्मिक माहौल को बढ़ाया है। मुझे भरोसा है कि आपके प्रयास से धार्मिक मौहाल सुनिश्चित होगा और भविष्य में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा को फैलाने में मदद मिलेगी।

    इस लेटर को शेयर करते हुए मशहूर वकील प्रशांत भूषण ने कहा कि अजीत डोभाल ना सिर्फ एक सरकार की तारीफ कर रहे हैं बल्कि बेशर्मी की हदें पार करते हुए आरएसएस की विचारधारा को बढ़ाने की भी बात कर रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने ट्विटर पर अजीत डोभाल की इस चिट्ठी को शेयर करते हुए लिखा- वो ईमानदारी से अपना काम कर रहे हैं। एनएसए अजीत डोभाल ने अशोक स्तम्भ के साथ विचारधारा के लिए अपनी प्रतिबद्धत पर मुहर लगाई है। सरकारी अधिकारियों ने साफ किया है कि ये चिट्ठी फर्जी है। एनएसए ने ऐसी कोई चिट्ठी नहीं लिखी है।

    Second wave of Corona: आपकी खांसी के ये 5 संकेत कोविड-19 के लक्षण हो सकते हैंSecond wave of Corona: आपकी खांसी के ये 5 संकेत कोविड-19 के लक्षण हो सकते हैं

    Fact Check

    दावा

    अजीत डोभाल ने कुंभ मेले के लिए की उत्तराखंड सरकार की प्रशंसा

    नतीजा

    दावा गलत, अजीत डोभाल ने नहीं लिखी कोई चिट्ठी

    Rating

    False
    फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें

    English summary
    Prashant Bhushan share fake letter of NSA ajit Doval complimenting Uttarakhand govt on Kumbh Mela
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X