• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Fact Check: क्या सच में भारत में कोरोना की भयानक स्थिति को लेकर WHO ने जारी की है चेतावनी, जानें सच्चाई

|

नई दिल्ली, मई 08 : कोरोना की दूसरी लहर पूरे देश में बेलगाम हो रही है। हालत यह है कि रोजाना 4 लाख से ज्यादा नए केस दर्ज हो रहे हैं। वहीं मौत के आंकड़े भी बढ़ रहे हैं। अस्पतालों में कोविड बेड की कमी देखी जा रही है। इसके साथ ही दवाओं और ऑक्सीजन की भारी किल्लत का भी देश सामना कर रहा है। इन सब के बीच सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि कोरोना की स्थिति को देखते हुए अगले 20 घंटे के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की ओर से भारत को चेतावनी जारी कर दी गई है।

who warning india

वायरल मैसेज में किए गए दावों की पीआईबी फैक्ट चेक की ओर से पड़ताल की गई, जिसके बाद उसको पूरी तरह से फेक बताया है। ट्वीट करते हुए पीआईबी फैक्ट चेक ने बताया कि एक फर्जी मैसेज में दावा किया जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को मद्देनजर रखते हुए WHO की तरफ से भारत को चेतावनी दी गई है। इस पर WHOSEARO की तरफ से स्पष्टीकरण जारी किया गया है। कृपया ऐसे किसी मैसेज को फॉरवर्ड न करें।

फैक्ट चैक: क्या ICMR ने कोरोना से बचने के लिए जारी की है 21 बिंदुओं की गाइडलाइन?फैक्ट चैक: क्या ICMR ने कोरोना से बचने के लिए जारी की है 21 बिंदुओं की गाइडलाइन?

वहीं इसके अलावा एक वीडियो में भी दावा किया जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को मद्देनजर रखते हुए WHO की तरफ से भारत को चेतावनी दी गई है। कोरोना महामारी के बीच इस तरह से भ्रामक वीडियो और मैसेज से लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। लोगों को इस तरह के फेक पोस्ट से बचना चाहिए।

Fact Check

दावा

वायरल पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि भारत को WHO ने चेतावनी जारी की है।

नतीजा

वायरल पोस्ट में किया गया दावा फेक है।

Rating

False
फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें
English summary
PIB factcheck on who warning for india covid conditon viral post
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X