• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Fact Check: क्या नूपुर शर्मा ने दिया अरब मुल्कों को जवाब? जानिए वायरल वीडियो का सच

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 15 जून: भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा बीते कुछ दिन से लगातार विवादों में हैं। पैगंबर मोहम्मद साहब पर उनकी ओर से गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर दुनिया के कई देशों ने सख्त एतराज जताया है। इस बीच कई तरह के दावे भी नूपुर को लेकर सोशल मीडिया पर हो रहे हैं। इस बीच नूपुर का एक वीडियो सामने आया है, जो उनकी ओर से अरब मुल्कों को जवाब कहा जा रहा है।

scs

एक वीडियो वायरल हो गया है, जिसमें नूपुर शर्मा को कुछ औ लोगों के साथ चिल्लाते हुए दिखाया गया है। नूपुर वीडियो में "हाउ इज द जोश?" के नारे लगा रही हैं। वीडियो शेयर करते हुए कहा गया है कि नूपुर किसी से डरने वाली नहीं हैं और ये उनका मुस्लिम देशों को जवाब है। इस वीडियो की जांच करने पर पाया गया कि ये तीन साल पुराना है। नूपुर शर्मा ने ही इसे 26 जनवरी, 2019 को अपने ट्विटर पर साझा किया था, जिसे अब गलत दावे के साथ पेश किया जा रहा है।

दिल्ली भाजपा की नेता हैं नूपुर

नूपुर शर्मा हालिया विवाद से पहले भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता थीं। 2015 में उनको भाजपा ने उन्हें दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मैदान में उतारा था। नुपुर भाजपा दिल्ली की प्रदेश कार्यकारिणी समिति की सदस्य भी थीं। हाल ही में एक टीवी चैनल में पैगंबर पर टिप्पणी के बाद भाजपा ने उनको निलंबित कर दिया है।

बारिश का कहर, असम के बक्सा में पुल बीच से टूटा, मेघालय में हाईवे बहाबारिश का कहर, असम के बक्सा में पुल बीच से टूटा, मेघालय में हाईवे बहा

Fact Check

दावा

नूपुर शर्मा ने दिया अरब मुल्कों को जवाब

नतीजा

वीडियो पुराना, हालिया प्रकरण से कोई वास्ता नहीं

Rating

Mostly False
फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें
Comments
English summary
Nupur Sharma not respond to international backlash over prophet remmark old video viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X