• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'मोदी-शाह की जोड़ी ने आज देश का ये हाल कर दिया है', जानिए आडवाणी के वायरल ट्वीट की सच्चाई

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अप्रैल 28। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और भारत के पूर्व गृह मंत्री लालकृष्ण आडवाणी के नाम पर आजकल सिलसिलेवार ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं। इन ट्वीट्स में RSS और पीएम के साथ-साथ अमित शाह का जिक्र है। लाल कृष्ण आडवाणी के नाम पर बने इस फर्जी ट्विटर हैंडल से कुछ विवादित ट्वीट करके उसका स्क्रीनशॉट तेजी से वॉट्सएप पर फॉरर्वड किया जा रहा है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा विरोधी इन मैसेजों के वायरल होने के बाद जब जांच हुई तो पता चला कि ये अकाउंट फर्जी है।

    Fact Check: LK Advani के PM Modi-Amit Shah वाले Viral Tweet की क्या है सच्चाई ? | वनइंडिया हिंदी
    LK Advani

    क्या कहा गया है ट्वीट्स में

    दरअसल, @LK_Adwani नाम के इस हैंडल से हिंदी में कई ट्वीट किए गए, जिसमें लिखा था कि भाजपा और आरएसएस के साथ जुड़ने पर उनको (लाल कृष्ण आडवाणी) को पछतावा हो रहा है। ट्वीट में लिखा गया, 'मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती मेरा आरएसएस जैसे निर्दयी संघ को अहमियत देना, मैनें आरएसएस की हमेशा सेवा की, मैं राजनिति में उन लोगों (अमित शाह और पीएम मोदी) को आगे लेकर आया जो संघ से जुड़े चेहरे थे, मैनें देश की भलाई के बारे में सोचा हमेशा ! लेकिन मुझे नहीं पता था की मेरी एक भूल देश को नरक में धकेल देगी!'

    मोदी-शाह को लेकर आडवाणी ने कही ये बात!

    एक अन्य ट्वीट में लिखा गया, 'मैनें मोदी-शाह का यह सोचकर विरोध नहीं किया,की ये मेरे हाथों में पले बढ़े मेरें बच्चे देश को विश्वगुरू बनायेगें, लेकिन आज देश की हालात इन दोनों की जोड़ी नें ऐसी कर दी है की जनता को सांस तक नसीब नहीं हो रही है।' इन दोनों ट्वीट को हजारों बार रीट्वीट किया गया है।

    फर्जी निकला ट्विटर अकाउंट

    जांच में पता चला कि ये लाल कृष्ण आडवाणी के नाम पर चलाया जा रहा एक पैरोडी यानी फर्जी अकाउंट है। इसके यूजरनेम आडवाणी की स्पेलिंग भी अलग है। हालांकि, हैंडल पर इसी तरह के ट्वीट्स से टाइमलानइन भरा पड़ा है। यह हैंडल ट्विटर के तरफ से वेरिफाई भी नहीं है, यानी इसे कोई ब्लू टिक भी नहीं मिला है। हैरानी वाली बात ये है कि दिसंबर 2020 में बने इस फर्जी ट्वीटर अकाउंट के भी 1147 फॉलोअर्स हैं।

    ये भी पढ़ें: श्मशान घाट के पास रह रहे लोगों का दावा- रोजाना 200 से ज्यादा शवों का अंतिम संस्कार, सब पर संक्रमण का खतराये भी पढ़ें: श्मशान घाट के पास रह रहे लोगों का दावा- रोजाना 200 से ज्यादा शवों का अंतिम संस्कार, सब पर संक्रमण का खतरा

    Fact Check

    दावा

    LK Advani tweets fake

    नतीजा

    Fake Twitter account of LK advani

    Rating

    False
    फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें

    English summary
    LK Advani says, he regretted handing over country to Modi-Shah, Know about viral tweet authentication
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X