• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सरकार नहीं कर रही आपके कॉल और मैसेज की निगरानी, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा फेक मैसेज

|

नई दिल्ली। देश मे कोरोना वायरस की दहशत के बीच सोशल मीडिया पर अफवाहों का दौर भी जारी है। इन दिनों इंटरनेट पर एक मैसेज खूब वायरल हो रहा है जिसमें यह कहा जा रहा है कि भारत सरकार ने साइबर अपराध के तहत पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है। मैसेज में दावा किया गया है कि सरकार हर नागरिक का फोन कॉल ट्रेस कर रही है, यहां तक कि उनके सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर की गई बातों पर भी नजर रखी जा रही है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

government not monitoring your calls and messages fake message going viral on social media

वायरल हो रहे मैसेज में लोगों को सलाह दी गई है कि वह किसी भी तरह के अनवांटेड मैसेज करने से बचे और इस संदेश को ज्यादा से ज्यादा शेयर कर अपने दोस्तों को इस बात की जानकारी दें। सोशल मीडिया यूजर्स से यह भी कहा गया है कि अगर उनके पास सरकार, पीएम मोदी के आदेश से जुड़े और देश की वर्तमान स्थिति को लेकर भी कोई संदेश आता है तो वह उसे आगे फॉर्वर्ड ना करें। आपको बता दें कि वायरल हो रहा यह मैसेज पूरी तरह झूठा है क्योंकि सरकार ऐसा कोई काम नहीं कर रही है।

दरअसल, देश इस समय बड़ी महामारी के संकट से निपटने की कोशिश कर रहा है, इस समय सरकार का पूरा ध्यान लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाने और कोरोना वायरस से लड़ने के ऊपर हैं। ऐसे संकट की घड़ी में सोशल मीडिया पर सरकार को लेकर फैलाया जा रहा यह संदेश पूरी तरह झूठा है, प्रेस सूचना ब्यूरो ने सलाह दी है कि ऐसे किसी मैसेज को आगे फॉर्वर्ड ना करें।

पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

बता दें कि सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर इन दिनों कई सारे संदेश शेयर किए जा रहे हैं जिनमें से आधे से ज्यादा मैसेज झूठे होते हैं। ऐसे मैसेज से लोगों में घबराहट और कभी-कभी झूठी उम्मीद पैदा हो जाती है। सरकार ने सलाह दी है कि लोगों को केवल आधिकारिक ऑकड़ों और रिपोर्टों पर विश्वास करना चाहिए और विशेष रूप से इस तरह के संकट के समय भ्रामक जानकारी पर शेयर करने से बचना चाहिए।

नवरात्र पर देश के मंदिरों में लगा ताला, पीएम मोदी ने दिया खास संदेश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
government not monitoring your calls and messages fake message going viral on social media
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X