• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Fact Check: क्या मुंबई में मिनी लॉकडाउन के दौरान सिर्फ स्टिकर लगे वाहनों को ही मिलेगा तेल?

|

मुंबई, अप्रैल 18: देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर पहले से ज्यादा घातक है। पिछले साल जब कोरोना पीक पर था तो रोजाना 60 से 90 हजार के बीच मामले आते थे, लेकिन इस बार इतने मामले तो अकेले महाराष्ट्र से ही सामने आ रहे हैं। जिस वजह से राज्य सरकार ने वहां पर मिनी लॉकडाउन का ऐलान कर रखा है, जिसके तहत बिना काम लोगों को घरों से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है, लेकिन जरूरी सेवाओं को पहले की तरह हर मूवमेंट की छूट दी गई है। इस बीच कई लोग इससे जुड़ी अफवाह उड़ा रहे हैं।

कोरोना

सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया कि सभी अपनी गाड़ियों में तेल डलवा लें, क्योंकि पुलिस ने कल से पंपों को निर्देश दिए हैं कि वो बिना स्टिकर वाले वाहनों को तेल नहीं दें। इसके बाद कई लोग पेट्रोल पंप की ओर दौड़, तो कुछ बिना सच्चाई इसे तेजी से फार्वर्ड कर रहे हैं, लेकिन इसकी हकीकत कुछ और ही है।

मध्‍य प्रदेश: हॉस्पिटल में गेट बंद कर कोरोना संक्रमित महिला से रेप की कोशिश, वार्ड बॉय गिरफ्तारमध्‍य प्रदेश: हॉस्पिटल में गेट बंद कर कोरोना संक्रमित महिला से रेप की कोशिश, वार्ड बॉय गिरफ्तार

मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले ने बताया जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को तीन रंग के स्टिकर जारी किए गए हैं। जिसमें लाल रंग का स्टिकर मेडिकल फील्ड के लोगों के लिए है, जबकि हरा रंग ग्रॉसरी, फल, सब्जी वालों के लिए। वहीं पीले रंग का स्टिकर मीडिया, बीएमसी, पुलिस और सफाई वालों के लिए रखा गया है। मुंबई पुलिस कमिश्नर के मुताबिक शहर में नाकेबंदी के वक्त स्टिकर वालों को रोका नहीं जाएगा। अगर कोई इसका गलत फायदा उठाता है तो उसके खिलाफ केस होगा, लेकिन कमिश्नर ने कहीं पर ये बात नहीं कही कि बिना स्टिकर के पेट्रोल पंपों पर तेल नहीं मिलेगा। ऐसे में वायरल हो रही पोस्ट फर्जी है।

Fact Check

दावा

मुंबई में मिनी लॉकडाउन के दौरान सिर्फ स्टिकर लगे वाहनों को ही मिलेगा तेल

नतीजा

मुंबई पुलिस ने ऐसा निर्देश नहीं जारी किया है।

Rating

False
फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें

English summary
fake news of Mumbai Police petrol pumps fuel only to vehicles colour-coded stickers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X