• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फैक्ट चैक: क्या मुंबई पुलिस ने दूध और पेपर बांटने के समय को किया फिक्स ?

|

मुंबई। कोरोना वायरस महामारी के चलते पूरे देश को लॉकडाउन कर दिया गया है। महाराष्ट्र में अभी तक सबसे अधिक कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। जिसके बाद वहां की उद्धव सरकार ने राज्य में लॉकडाउन का ऐलान किया था, लेकिन लोगों द्वारा उसका पालन ना किए जाने पर सरकार ने कर्फ्यू का ऐलान किया है। अब मुंबई में आवश्यक सेवाओं के वितरण के समय के बारे में व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर एक संदेश प्रसारित किया जा रहा है। जिसे लेकर मुंबई पुलिस ने सफाई दी है।

यह फेक मैसेज हो रहा है वायरल

यह फेक मैसेज हो रहा है वायरल

सर्कुलेट हो रहे मैसेज में कहा गया है कि, मुंबई पुलिस कमिश्नर की ओर जारी आदेश के मुताबिक, रोजना सुबह 6 am से लेकर 8am तक दूध की सप्लाई कर सकते हैं। न्यूजपेपर के लिए सुबह 7 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। वहीं सब्जी और दवाई की दुकानों के लिए सुबह आठ बजे से दोपहर 11 बजे तक का समय निर्धारित किया है। इस मैसेज में बताया गया है कि, ये नियम 24, 26, 28 और 30 मार्च तक लागू रहेंगे।

मुंबई पुलिस बोली- ये अफवाह है

वायरल हो रहे मैसेज पर मुंबई पुलिस की प्रतिक्रिया आई है। पुलिस ने इसे अफवाह करार दिया है। मुंबई पुलिस ने ट्वीट कर लिखा कि, अफवाहें कोरोना से कम संक्रामक नहीं हैं! यह एक अति सतर्क सूची की तरह दिख रही है। लेकिन यह फर्जी है। कृपया ध्यान दें, मुंबई पुलिस कमिश्नर की ओर से ऐसा कई आदेश जारी नहीं दिया गया है। अगर किसी भी तरह का संदेह है तो हमें 100 नंबर पर कॉल करें या हमें ट्वीट करें।

राज्य में कर्फ्यू लागू

राज्य में कर्फ्यू लागू

कोरोना वायरस से जंग में महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। धारा 144 का पालन नहीं होने के बाद अब पूरे राज्य में कर्फ्यू लागू है। अब पुलिस किसी खास कारण के बिना घर से बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई करेगी। राज्य के भीतर जिलों की सीमाएं भी सील की गई हैं। इससे दूसरे जिलों से निजी वाहन, बस और अन्य परिवहन सेवाओं की आवाजाही नहीं हो सकेगी।

कोरोना: दिल्ली में राहत की खबर, 40 घंटे में कोई पॉजिटिव केस नहीं आया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
fake news Mumbai police has not fixed any timing for distribution of milk, paper etc
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X