• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Fact Check: क्या रेसलर प्रिया मलिक ने टोक्यो ओलंपिक में जीता गोल्ड मेडल? जानें क्या है सच

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 जुलाई: टोक्यो ओलंपिक का आगाज हो चुका है। भारत की मीराबाई चानू ने वेटलिफटिंग में पहला सिल्वर मेडल जीता है। उसके बाद सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि भारत की महिला पहलवान (रेसलर) प्रिया मलिक ने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक (गोल्ड मेडल) जीता है। मिलिंद सोमन समते कई सेलेब्रिटियों ने भी प्रिया मलिक को ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतने के लिए बधाई दी है। प्रिया मलिक की गोल्ड मेडल जीतने की खबर पर सोशल मीडिया पर लोगों ने बधाई देनी शुरू कर दी। लोग लिखने लगे, टोक्यो ओलंपिक का पहला गोल्ड प्रिया मलिक ने जीता है। लेकिन ये सच नहीं है। आइए जानते हैं कि आखिर ये अफवाह कैसे फैली है और लोगों को ये कन्फूजन कैसे हुआ?

Fact Check

प्रिया मलिक ने गोल्ड मेडल जीता है लेकिन टोक्यो ओलंपिक में नहीं

प्रिया मलिक ने दो दिन पहले ही गोल्ड मेडल जीता है। लेकिन टोक्यो ओलंपिक में नहीं बल्कि वर्ल्ड कैडेट रेसलिंग चैम्पियनशिप टूर्नामेंट -2021 में। ये टूर्नामेंट हंगरी के बुडोपेस्ट में हुआ था। वर्ल्ड कैडेट रेसलिंग चैम्पियनशिप टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधत्व इस बार प्रिया मलिक ने किया था। प्रिया मलिक ने 73kg वर्ग में भारत के लिए ये गोल्ड मेडल जीता है।

Fact Check

लोगों ने गलतफहमी में प्रिया मलिक को दी ओलंपिक की बधाई

जब ये खबर सामने आई तो कई लोगों को गलतफहमी हो गई की प्रिया मलिक ने टोक्यो में गोल्ड मेडल जीता है। लेकिन सच तो ये था कि प्रिया मलिक ने टोक्यो में गोल्ड मेडल जीता है।

प्रिया मलिक हरियाणा की रेसलर हैं। प्रिया मलिक ने वर्ल्ड कैडेट रेसलिंग चैम्पियनशिप टूर्नामेंट में जैसे ही बेलारूस की रेसलर को हराया। उनके गोल्ड मेडल जीतने की खबर और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। काफी लंबे वक्त तक प्रिया मलिक ट्रेंड में रहीं।लोगों ने एक्साइटमेंट में ये नहीं देखा कि प्रिया ने गोल्ड मेडल किस प्रतियोगिता में जीता है, लोग उन्हे टोक्यो ओलंपिक के नाम पर बधाई देने लगे थे। पूरी खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर अभिनेता और मॉडल समेत कई लोगों ने अपनी गलती मानी कि उन्होंने बिना पूरी जानकारी के पोस्ट साझा किया।

 ये भी पढ़ें- क्या तारक मेहता का उल्टा चश्मा से 'बबिता जी' को निकाल दिया गया? ये भी पढ़ें- क्या तारक मेहता का उल्टा चश्मा से 'बबिता जी' को निकाल दिया गया?

Fact Check

दावा

रेसलर प्रिया मलिक ने टोक्यो ओलंपिक में जीता गोल्ड मेडल

नतीजा

रेसलर प्रिया मलिक ने गोल्ड मेडल जीता है लेकिन टोक्यो ओलंपिक में नहीं बल्कि वर्ल्ड कैडेट रेसलिंग चैम्पियनशिप टूर्नामेंट -2021 में।

Rating

Half True
फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें

English summary
Fact Check: Wrestler Priya Malik has won gold medal but not at Tokyo Olympics than why so much confusion
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X